नए ओपिनियन पोल में दावा- ब्रिटेन के लिए अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे ऋषि सुनक

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 06:13 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के समर्थक मतदाताओं में से लगभग आधे का मानना ​​​​है कि ऋषि सुनक एक अच्छे प्रधानमंत्री होंगे। रविवार को एक नए ओपिनियन पोल में यह दावा किया गया। 'द संडे टेलीग्राफ' की एक खबर के अनुसार जेएल पार्टनर्स द्वारा किये गये ओपनियन पोल में 4,400 से अधिक लोगों को शामिल किया गया।

 

इसमें यह बात सामने आयी कि 2019 के आम चुनाव में कंजर्वेटिव पार्टी का समर्थन करने वालों में से 48 प्रतिशत का मानना है कि भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक सुनक एक अच्छे प्रधानमंत्री साबित होंगे। यह पहला सर्वेक्षण है जिसमें प्रधानमंत्री पद की दौड़ में विदेश मंत्री लिज़ ट्रस को दूसरे स्थान पर रखा गया है। सर्वेक्षण में शामिल व्यक्तियों में से 39 प्रतिशत ने प्रधानमंत्री पद के लिए ट्रस का और 33 प्रतिशत ने व्यापार मंत्री पेनी मोर्डौंट का समर्थन किया है।  

   

यह सर्वेक्षण बोरिस जानसन के उत्तराधिकारी को चुनने की दौड़ के रूप में किया गया है। क्योंकि अगले कंजर्वेटिव पार्टी के नेता इन तीन मुख्य दावेदारों के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर पूर्व समानता मंत्री केमी बडेनोच और संसद की विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष टाम तुगेंदत के साथ हैं।जेएल पार्टनर्स के सह-संस्थापक और डाउनिंग स्ट्रीट के एक पूर्व पोलस्टर जेम्स जानसन ने अखबार को बताया, 'जिन लोगों ने मार्डंट के बारे में सुना है, उनमें से भारी विचार तटस्थता में से एक है।' उन्होंने कहा, 'सुनक मजबूत राय आमंत्रित करते हैं। इसके अलावा, एक तिहाई मतदाता सोचते हैं कि वह यदि शीर्ष पद रहे तो यह देख के लिए अच्छा होगा।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News