अभी कोविड-19 से उबरा नहीं है ब्रिटेन, अस्पतालों में मरीजों की संख्याएं ‘डराने वाली’ : शीर्ष चिकित्सक

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 05:25 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस महामारी की खतरा “अभी टला नहीं है” और अगर यही रुख बना रहा तो जानलेवा वायरस से संक्रमित अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या “डरावने” स्तर तक पहुंच सकती है। इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने यह चेतावनी दी है। प्रोफेसर क्रिस व्हिटी ने कहा कि सोमवार से लोगों को सभी पाबंदियों का सजगता के साथ पालन करना चाहिए।

व्हिटी ने कहा कि कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या करीब हर तीसरे हफ्ते में दोगुनी हो रही है और अगर यह रुख बरकरार रहा तो “आंकड़े खासे भयावह” हो सकते हैं। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि कोविड-19 की वजह से लागू कानूनी लॉकडाउन पाबंदियों से तथाकथित “आजादी के दिन” 19 जुलाई के नजदीक आने के बावजूद वे चीजों को “अविश्वसनीय रूप से धैर्य धारण” करते हुए देखें।

उन्होंने साइंस म्यूजियम द्वारा बृहस्पतिवार को आयोजित एक वेबिनार में कहा, “मुझे नहीं लगता कि हमें उस तथ्य की अनदेखी करनी चाहिए कि आश्चर्यजनक तेजी के साथ मुसीबत में फंस सकते हैं।” उन्होंने कहा, “हम किसी भी तरीके से अभी इससे बाहर नहीं आए हैं, टीकाकरण कार्यक्रम, दवाओं और कई दूसरी विविध वजहों से हम बेहतर जरूर दिख रहे हैं। लेकिन ब्रिटेन में अभी यह लंबा चलेगा और वैश्विक स्तर पर तो और भी ज्यादा।” उन्होंने उम्मीद जताई कि इंग्लैंड में अधिकतर लोग अगले हफ्ते से कानूनी बाध्यता नहीं होने के बावजूद बंद जगहों पर मास्क का इस्तेमाल करने ऐहतियातों का पालन करना जारी रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News