6 साल की बच्ची ने वीडियो गेम चैलेंज देखकर किया ऐसा काम, मुश्किल से बची जान

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 03:28 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में एक बच्ची के लिए वीडियो गेम देखना जान पर भारी पड़ गया। मामला इंग्लैंड के एक शहर से सामने आया है। यहां एक 6 साल की बच्ची ने वीडियो गेम  खेलते हुए  चैलेंज को एक्सेप्ट करने के लिए ऐसा काम कर डाला कि उसकी जान पर बन आई । घटना इंग्लैंड के पूर्वी ससेक्स में स्थित लेविस काउंटी की है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची ने मोबाइल पर वीडियो गेम का एक चैलेंज स्वीकार कर लिया और चुंबक की 23 गोलियां निगल लीं। इसके बाद बच्ची के पेट में भयानक दर्द शुरू हुआ और उसने बार-बार उल्टी शुरू कर दी।  हालत बिगड़ने  बच्ची के माता-पिता उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो  जांच करने के बाद डॉक्टरों के होश उड़ गए। उन्होंने बच्ची की जान को खतरा बताया और तुरंत ऑपरेशन की सलाह दी ।

PunjabKesari

डॉक्टरों की एक टीम ने सर्जरी करके एक के बाद एक सारे चुंबक बच्ची के पेट से निकाल दिए। डॉक्टरों ने बताया कि चुंबक ने बच्ची की आंतों को नुकसान पहुंचाया था।उधर बच्ची के माता-पिता ने बच्ची के कमरे की तलाशी ली जहां उन्हें और भी कई मैग्नेट मिलीं।फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर बताई जा रही है । डॉक्टरों ने बच्ची के माता-पिता को सलाह दी है कि  बच्ची को ज्यादा वीडियो गेम न खेलने दें क्योंकि  इसके चक्कर में कई बच्चे अपनी जान तक गंवा बैठे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News