बीवी को तलाक दे सास से की शादी, ब्रिटेन के 500 साल पुराने कानून को पलट कर दी गई मंजूरी

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 11:53 AM (IST)

लंदन: यहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तलाक देकर अपनी सास से शादी कर ली है। इसके लिए ब्रिटेन के 500 साल पुराने कानून को पलटा गया है। क्लाइव ब्लडेन (65) और ब्रेंडा (77) करीब 30 साल से एक दूसरे के साथ हैं। क्लाइव अपनी पत्नी को छोड़कर सास के साथ रहने लगा था और 1997 में दोनों ने अपनी शादी की घोषणा की तो क्लाइव को गिरफ्तार कर लिया गया था।

PunjabKesari

ब्रिटेन का 500 साल पुराना परिवार नैतिकता कानून जो अभिभावक और बच्चों के बीच यौन संबंध को अपराध मानता है के तहत उसे सात साल की सजा हुई। क्लाइव ने इस कानून को बदलने की याचिका दी मगर यूरोपीयन कोर्ट ने 2005 में उसकी सजा बढ़ाकर 10 साल कर दी। क्लाइव ने मिरर को बताया कि लोगों को लग रहा था कि सजा हमें अलग कर देगी मगर इसने हमें एक दूसरे के ओर नजदीक ला दिया। हम 24 घंटे एक दूसरे के बारे में सोचने लगे। यह एक जादू था। ब्रेंडा ने बताया कि क्लाइव एक भद्रपुरुष है। वह मेरी देखभाल करता है। 

बेटी को लगता है मां ने धोखा दिया
क्लाइव की पूर्व पत्नी और ब्रेंडा की बेटी इरेन को लगता है कि उसे उसकी मां ने धोखा दिया। उसका कहना है कि मैं नहीं जानना चाहती कि कौन मेरी मां है। 

यूरोप के सात जजों की पीठ बैठी
मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने क्लाइव और ब्रेंडा का मामला उठाया। इसके बाद मामले पर सात यूरोपीय जजों की पीठ ने विचार किया और फैसला दिया कि अनुच्छेद 12 को हटा दिया जाए जो इस जोड़े को शादी का अधिकार देने से रोकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News