UAE ने पाकिस्तान समेत इन 13 देशों के लिए नए वीजा पर लगाई रोक

2020-11-25T21:57:42.963

दुबईः यूएई ने पाकिस्तान की सरकार को एक बहुत बड़ा झटका दिया है। दरअसल, यूएई की सरकार ने पाकिस्तान समेत 13 देशों के नागरिकों की UAE यात्रा पर रोक लगा दी है। यूएई ने पाकिस्तान समेत 13 देशों के नागरिकों को नया वीजा मुहैया कराने पर यह रोक लगाई है। संयुक्त अरब अमीरात के स्वामित्व वाले Business Park द्वारा जारी किए गए दस्तावेज के अनुसार- ईरान, सीरिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान सहित 13 मुस्लिम-बहुल देशों के नागरिकों को फिलहाल नए वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है।
PunjabKesari
इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि अफगान, पाकिस्तान सहित कई अन्य देशों के नागरिकों के लिए अस्थायी रूप से वीजा पर रोक लगाई गई है। सूत्रों के मुताबिक- सुरक्षा चिंताओं को लेकर यह रोक लगाई गई है। दस्तावेज में सुरक्षा चिंताओं का विवरण नहीं दिया गया है। Business Park में काम करने वाली कंपनियों के लिए दस्तावेज भेज दिया गया है। यह आदेश 18 नवंबर को लागू हुआ है।
PunjabKesari
इन देशों के वीजा पर प्रतिबंध
दस्तावेज़ में कहा गया है कि रोजगार और यात्रा वीजा के लिए आवेदन करने वाले नागरिकों के आवेदनों को निलंबित कर दिया गया है। यह प्रतिबंध ईरान, सीरिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सोमालिया, लीबिया, यमन, अल्जीरिया, केन्या, इराक, लेबनान, ट्यूनीशिया और तुर्की के नागरिकों पर लागू होता है।

 


Pardeep

Recommended News