पाकिस्तान में ट्रेन-कॉलेज वैन में भीषण टक्कर में 3 छात्राओं की मौत, 9 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 04:40 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में  शेखूपुरा जिले में फाटक रहित एक रेलवे क्रॉसिंग पर एक यात्री ट्रेन ने कॉलेज की एक वैन को टक्कर मार दी जिससे 3  छात्राओं की मौत हो गई और 9 अन्य जख्मी हो गईं। जियो न्यूज़ ने मंगलवार को खबर दी कि ट्रेन जरांवाला से लाहौर जा रही थी। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन, बचाव इंजीनियर और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

 

बचाव अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने घायलों को डीएचक्यू अस्पताल पहुंचाया जहां तीन छात्राओं की हालत नाजुक बताई जा रही है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दो साल के अंतराल के बाद इस मार्ग पर ट्रेन सेवा बहाल की गई है और दुर्घटनास्थल पर कोई रेलवे क्रॉसिंग नहीं थी। जिला प्रशासन ने अस्थाई क्रॉसिंग बनाई थी, लेकिन वहां कोई अधिकारी तैनात नहीं था। हादसे के बाद वैन चालक मौके से फरार हो गया। क्षेत्र के लोगों ने मौके पर विरोध प्रदर्शन किया और ट्रेन को रोक दिया। रेलवे के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हादसा चालक की लापरवाही की वजह से हुआ है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

कार के अन्य वाहनों से टकराई, 3 लोगों की मौत
इससे पहले इस्लामाबाद में सोमवार-मंगलवार की रात एक कार के अन्य वाहनों से टकरा जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। हादसा इस्लामाबाद एक्सप्रेस-वे पर शकरपेरियन के पास हुआ। पुलिस के अनुसार एक कार तेज रफ्तार के कारण पलट गई और फिर अन्य वाहनों से टकरा गई। तेज रफ्तार कार में सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और इनमें से तीन की बाद में मौत हो गई। शवों और घायलों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट एंड मेडिकल सेंटर इस्लामाबाद ले जाया गया। मृतकों की पहचान झेलम के फहद और रावलपिंडी के हारिस और शारिक के रूप में हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News