पाकिस्तान में दो ईसाई नर्सों के खिलाफ ईशनिंदा के आरोपों के तहत मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 01:27 PM (IST)

इस्लामाबादः  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक अस्पताल के अधिकारियों की शिकायत पर दो ईसाई नर्सों के खिलाफ ईशनिंदा के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।  लोगों ने नर्सों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस के अनुसार फैसलाबाद के जिला मुख्यालय अस्पताल में कार्यरत नर्सों मरियम लाल और नेविश अरूज के खिलाफ उप चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मोहम्मद अली की शिकायत पर शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया।

 

नर्सों पर अस्पताल के एक वार्ड की दीवार से इस्लामी आयतें लिखे स्टीकर हटाने का आरोप है। इस वार्ड में मनोरोगियों का इलाज किया जाता है। अली का दावा है कि मामले की जांच कर रही अस्पताल की समिति दोनों नर्सों के खिलाफ ईशनिंदा के आरोप साबित कर चुकी है। इस बीच, अस्पताल के कर्मियों ने नर्सों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

 

स्थानीय मुस्लिम धार्मिक नेता भी प्रदर्शन में शामिल हुए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने इनमें से एक नर्स को अपने कब्जे में लेने के लिये अस्पताल में खड़े पुलिस वाहन पर हमला किया, लेकिन पुलिस ने नर्स को भीड़ से बचाने के लिये वाहन के अंदर बंद कर दिया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News