अमेरिका में अश्वेत शख्स की मौत के बाद बढ़ा तनाव, ट्विटर ने बदली प्रोफाइल और कवर फोटो

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 10:28 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश के कई हिस्सों में हिंसा भड़क उड़ी है। अमेरिका के मिनियापोलिस के अलावा फ्लोरिडा, जैक्सनविल, लॉस एंजेलिस, पीटसबर्ग, न्यूयॉर्क समेत कई जगहों पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, इस घटना के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने अपनी प्रोफाइल और कवर फोटो को ब्लैक कर दिया है। ‘Twitter Together’ ने अपने ट्वीट में कहा है कि जातिवाद सामाजिक भेद का पालन नहीं करता है।


मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के बाद शुरू हुए हिंसक प्रदर्शन के बीच कई इलाकों में नेशनल गार्ड की तैनाती की गई है। जॉर्जिया के गवर्नर ने शनिवार को आपात स्थिति की घोषणा की है।
PunjabKesari
जॉर्ज की मौत ने अमेरिका में एक बार फिर से काले और गोरे की बहस छेड़ दी है। अमेरिका में लंबे वक्त से अश्वेत लोग प्रताड़ना और पूर्वाग्रह के शिकार होते रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद 4 पुलिस वालों को नौकरी से हटा दिया गया और जांच का ऐलान कर दिया गया। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि पुलिस वालों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन पर हत्या का केस दर्ज होना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News