अस्पताल में जुड़वां बच्चियों की डिलवरी पर बना अनोखा संयोग, डाक्टर भी हैरान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 02:45 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका के एक अस्पताल में जुड़वां बच्चियों की डिलीवरी से अनोखा संयोग जुड़ने से डाक्टर हैरान रह गए। इन जुड़वां बच्चियों को जन्म देने वाली मां को जब प्रसव पीड़ा हुई तो उस दौरान मदद के लिए वहां दो नर्स मौजूद थीं, जो खुद भी जुड़वां हैं। खास बात यह है कि इन जुड़वां नर्सों का जन्म भी इसी अस्पताल में करीब 26 साल पहले हुआ था। मामला एथेंस के एक अस्पताल का है।

 

यहां जुड़वां नर्सों ने जुड़वां बच्चियों की सिजेरियन डिलीवरी कराई थी। 26 साल की इन जुड़वां नर्सों का नाम टेरी और टेरा बताया गया है। रीजनल मेडिकल सेंटर में कार्यरत इन दोनों नर्स को हाल ही में अस्पताल में भर्ती रेबेका नामक महिला की प्रसव पीड़ा के दौरान मदद करने की जिम्मेदारी दी गई थी। महिला का प्रसव होने पर दो जुड़वां बच्चियों ने जन्म लिया तो इनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पैदा हुईं दोनों बच्चियों का नाम उनकी मां ने एम्मा और एडिशन रखा गया है।

 

अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि ऐसा पहली बार था कि जब यह दोनों नर्सं किसी महिला के प्रसव होने के दौरान मौजूद रहीं। वहीं इन नर्सों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह बेहतरीन अनुभव था। आमतौर पर ऐसा नहीं होता कि हम दोनों की शिफ्ट एक साथ हो, लेकिन इस प्रसव से एक दिन पहले पता चला कि हमारी शिफ्ट एक साथ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News