पाकिस्तान: ग्रेनेड हमले में टीवी रिपोर्टर की मौत, अन्य बम विस्फोट में गई 2 बच्चों की जान

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 02:45 PM (IST)

पेशावर: बलूचिस्तान के हब इलाके में रविवार रात कार के पास हुए विस्फोट में एक पत्रकार की  मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ईदगाह स्टेशन हाउस ऑफिसर नदीम हैदर के अनुसार टेलीविजन रिपोर्टर शाहिद ज़हरी (35) जब कार में जा रहा था तोउस पर कथित तौर पर ग्रेनेड से हमला किया गया । जेहरी को एक साथी के साथ शुरू में हब सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। डॉन अखबार ने घटना के सीसीटीवी फुटेज का हवाला देते हुए बताया कि जेहरी की चलती कार के पास सड़क किनारे व्यस्त सड़क पर यू-टर्न लेते ही विस्फोट हो गया।

 

गौरतलब है कि पाकिस्तान का नाम पत्रकारों के लिए सबसे असुरक्षित व खतरनाक देशों की सूची में शामिल है।  फरवरी में काउंसिल ऑफ पाकिस्तान न्यूजपेपर्स एडिटर्स (CPNE) मीडिया फ्रीडम रिपोर्ट 2020 ने खुलासा किया था कि 2020 में अपनी पेशेवर जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए कम से कम 10 पत्रकारों की हत्या कर दी गई और कई अन्य लोगों को धमकाया गया, अपहरण किया गया, प्रताड़ित किया गया और गिरफ्तार किया गया। सबसे दुखद पहलू यह है कि पाक में अब तक 

 

पत्रकारों को प्रताड़ित करने, मारने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ  कोई कार्रवाई नहीं की गई है  । रिपोर्ट में कहा गया है, "यह गंभीर चिंता का विषय है कि देश की कानूनी व्यवस्था पत्रकारों को बचाने और उन्हें न्याय दिलाने में असफल हो गई है।" इस बीच, बलूचिस्तान के तुर्बत जिले के होशब इलाके में कल एक बम फटने से कम से कम दो बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। प्रांत में एक अर्धसैनिक बलूचिस्तान लेविस ने कहा कि कुछ बच्चे इलाके में अपने घरों के बाहर खेल रहे थे जब एक बम विस्फोट हुआ। विस्फोट से तीन बच्चे घायल हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News