तुर्की सीरिया में तब तक रहेगा जब तक ‘लोग आजाद नहीं होंगे’: एर्दोगन

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 11:48 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने मंगलवार को कहा कि तुर्की की सेनाएं सीरिया में रहेंगी, जब तक कि शांति बहाल नहीं हो जाती। तुर्की के समाचार आउटलेट अहवाल के अनुसार, एर्दोगन ने मंगलवार को एक भाषण के दौरान कहा, “जब तक सीरियाई लोग स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और सुरक्षित नहीं हैं, हम इस देश में बने रहेंगे।” तुर्की असद सरकार से लड़ने वाले कुछ सशस्त्र विद्रोही समूहों का समर्थन करता है।

इस साल की शुरुआत में, तुर्की सरकार ने विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलिब पर रूसी समर्थित शासन को रोकने के लिए हजारों सैनिकों को सीरिया के उत्तर-पश्चिम में भेजा था। इस अभियान के बाद हज़ारों की तादाद में लोगों ने तुर्की की सीमा की ओर पलायन किया, जो अधिकांश सीरियाई शरणार्थियों के लिए वर्षों से बंद है। 

तुर्की पहले से ही कुछ 3.6 मिलियन सीरियाई लोगों की मेजबानी करता है और अपने दरवाजे पर एक और शरणार्थी संकट से बचने के लिए उत्सुक है। इसके अलावा उन्होने हाल ही में हुए चुनावों को लेकर भी टिप्पणी की। उन्होने इसे एक धोखा करार दिया। लगभग एक दशक के गृहयुद्ध के बाद सीरिया के सरकार के नियंत्रण वाले क्षेत्रों में रविवार को संसदीय चुनाव के दौरान एर्दोगन ने कहा, “आजकल वे एक तथाकथित चुनाव कर रहे हैं।” “जब तक सीरियाई लोग स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और सुरक्षित नहीं हैं, हम इस देश में बने रहेंगे।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News