मौत का मजाकः तुर्की में वायरस से मर रहे लोग, इस्तांबुल में मनाई गई कोरोना पार्टी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 10:43 AM (IST)

इस्तांबुलः दुनियाभर में जहां पूरी दुनिया कोरोना से पेरशान है और उसका ईलाज ढूंढने में लगी है वहीं कुछ लोग इस संकट का मजाक उड़ाते नजर आ रहे हैं। तुर्की में एक व्यक्ति ने अपने घर पर कोरोना पार्टी का आयोजन किया। उसकी यह हरकत से इस्तांबुल पुलिस हरकत में आई और वहां मौजूद आयोजक और डीजे सहित 11 लोगों को हिरासत में लिया। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि पार्टी में कुछ मेहमान डॉक्टरों की तरह कपड़े पहनकर आए थे।

 

पार्टी शनिवार रात को बुयुकसेकमेस जिले के एक विला में आयोजित की गई थी और इसे सोशल मीडिया पर लाइव शेयर किया गया। वीडियो बाहर आते ही पुलिस हरकत में आई। वहीं, लोग इस पार्टी के आयोजक की जमकर आलोचना कर रहे हैं। लोग चिंता जाहिर कर रहे हैं कि अगर इस तरह की पार्टी हुई तो कोरोना के प्रसार को कैसे रोका जा सकेगा। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गृह मंत्रालय के निर्देश पर तुर्की में बार और नाइट क्लब बंद हैं। पुलिस ने सोशल मीडिया पर यह पार्टी देखी और बाद में इस पार्टी के आयोजक और डीजे समेत 11 लोगों को हिरासत में ले लिया।

 

इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने रविवार को कहा कि इन लोगों पर संक्रामक बीमारी को लेकर नियमों का पालन नहीं करने का आरोप है। इसमें कहा गया कि अधिकारी इस पार्टी में शामिल होने वाले और लोगों की पहचान का प्रयास कर रहे हैं। पोस्ट किए गए वीडियो में पार्टी कर रहे कुछ लोग आपातकालीन डॉक्टरों की तरह कपड़े पहने दस्ताने और मास्क लगाए नजर आ रहे हैं। तुर्की में आधिकारिक तौर पर कोरोना वायरस के 9217 मामले दर्ज किए गए हैं और यहां अब तक 131 लोगों की जान इस बीमारी से जा चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News