US कैपिटोल में घुसे ट्रंप के समर्थकों का हंगामा, हिंसा में 4 की मौत...वॉशिंगटन में कर्फ्यू

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 11:07 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक अमेरिकी कैपिटोल (American capitol) में घुस गए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। वाशिंगटन में प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। स्थानीय पुलिस प्रमुख राबर्ट कोन्टी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान घायल एक महिला को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां भरसक प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। इसके अलावा राजधानी इमारत के आसपास के स्थानों पर भड़की हिंसा में एक अन्य महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई। कोन्टी ने बताया कि एक पुलिस अधिकारी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

PunjabKesari

बुधवार को कांग्रेस के सदस्य इलेक्टोरल कॉलेज वोटों (Electoral college votes) की गिनती कर रहे थे, इसी दौरान बड़ी संख्या में ट्रंप के समर्थक सुरक्षा व्यवस्था को ध्वस्त करते हुए कैपिटोल बिल्डिंग में घुस गए। पुलिस को इन प्रदर्शनकारियों को काबू करने में काफी मश्क्कत का सामना करना पड़ा। इन हालात में प्रतिनिध सभा और सीनेट तथा पूरे कैपिटोल को बंद कर दिया गया।

PunjabKesari

उपराष्ट्रपति माइक पेंस और सांसदों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। न्यूज चैनल ‘सीएनएन' ने मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता के हवाले से एक खबर में कहा कि एक महिला जिसे गोली मारी गई थी उसकी मौत हो गई है। प्रदर्शनकारियों के हमले में कई अधिकारी घायल हो गए हैं। बिगड़ते हालात के बीच वॉशिंगटन में कर्फ्यू लगा दिया गया लेकिन बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए सड़कों पर उतर आए।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News