ट्रंप ने कहा-चीन के सामने झुक गए बाइडेन, कोरोना जांच रोकने लिए ली घूस

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 12:18 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिक के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  पिछले साल व्हाइट हाउस और ओवल ऑफिस छोड़ने के बाद अपनी हार से उभरने के बाद अब फिर सक्रिय हो गए हैं। ट्रंप ने चुप्पी तोड़ते ही फिर से चीन और  राष्ट्रपति जो बाइडेन पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। ट्रंप ने चीन   के सामने झुकने के लिए मौजूदा प्रशासन की आलोचना की व  इसे 'इतिहास में सबसे कट्टरपंथी वामपंथी प्रशासन' कहा। नॉर्थ कैरोलिन रिपब्लिकन सम्मेलन में ट्रंप ने कहा हमेशा अमेरिका को पहले रखें। हम अमेरिका को दूसरे स्थान पर नहीं रख सकते हैं। उन्होंने  बाइडेन पर हमला करते हुए कहा कि  हमारे देश को हमारी आंखों के सामने नष्ट किया जा रहा है। अपराध विस्फोट हो रहा है। पुलिस विभागों को बदनाम किया जा रहा है । अवैध आप्रवास  आसमान छू रहा है जो हमने पहले नहीं देखा है और यह कुछ महीनों की अवधि में हुआ है।

 

गैस की कीमतें बढ़ रही हैं,  हमारे उद्योगों को विदेशी साइबर हमलों से लूटा जा रहा है। यह हमारे देश के लिए शर्म की बात है।  हमारे नेताओं की बात करें तो वे चीन के सामने झुक रहे हैं, विश्व मंच पर अमेरिका को नीचा और अपमानित किया जा रहा है। हमारी स्वतंत्रता को वामपंथी रद्द करने की संस्कृति से आगे बढ़ाया जा रहा है और बाइडेन प्रशासन विषाक्त महत्वपूर्ण दौड़ सिद्धांत को आगे बढ़ा रहा है । उन्होंने कहा कि देश को इन सब बातों के लिए बाइडेन से  जवाब मांगना चाहिए। इस दौरान उन्होंने  अपने पूर्व प्रशासन की 'अमेरिका पहले' नीतियों की  जमकर प्रशंसा की।

 

डोनाल्ड ट्रंप ने इसके साथ ही जो बाइडेन और उनके परिवार पर चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से घूस लेकर कोरोना वायरस को लेकर जारी जांच को रोकने का इल्जाम लगाया है।   ट्रंप ने कहा कि  बाइडेन और उनके परिवार कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चायना से करोड़ों डॉलर का घूस लिया है और फिर कोरोना वायरस को लेकर जारी अमेरिकी जांच को रोकने का काम किया है लेकिन बड़ी बड़ी टेक्नोलॉजी और सोशल मीडिया कंपनियों ने  वायरस को लेकर झूठ बोला और वायरस को लेकर पूरी दुनिया में झूठ फैलाया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नहीं चाहती हैं कि कोरोना वायरस को लेकर सच दुनिया के सामने आए।' ट्रंप ने कहा कि 'अमेरिका और पूरी दुनिया के लिए वो समय आ चुका है, जब कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जाए । पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि 'हम सभी को चीन के खिलाफ एकजुट होकर अपनी आवाज उठानी चाहिए और उससे हर्जाने की मांग करनी चाहिए।

 

ट्रंप ने कहा कि 'अमेरिका की सरकार को फौरन चीन के खिलाफ सख्त रूख अपनाते हुए चीनी सामानों पर 100 प्रतिशत टैरिफ लगाना चाहिए जिससे चीन की मिलिट्री कंपनी और दूसरी कंपनियां जल्द से जल्द अमेरिका से बाहर धकेल दिए जाएं  ट्रंप ने एक बार फिर से कोरोना वायरस को चायनीज वायरस कहा है। उन्होंने कहा कि 'चायनीज वायरस आने से पहले तक मेरे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से अच्छे संबंध थे'। उन्होंने कहा कि 'चीन को वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति को लेकर कोई फर्क नहीं पड़ता है।' उन्होंने कहा कि 'हर देश को एक साथ चीन के खिलाफ कदम उठाने चाहिए ताकि चीन को कम से कम हर्जाने के तौर पर 10 ट्रिलियन डॉलर देना पड़े, ताकि कोरोना वायरस की वजह से दुनिया को जो नुकसान उठाना पड़ा है, उसकी कुछ हद तक भरपाई किया जा सके।।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News