ट्रंप का ऐलानः कोरोना वैक्सीन बने न बने, जल्द खुलेगा अमेरिका

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 12:34 PM (IST)

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस के कहर से दुनिया की महीशक्ति अमेरिका की हालत सबसे अधिक खराब है । यहां कोरोना से अबतक 88 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों का आंकड़ा 14 लाख के पार होे चुका है । सबसे अधिक मरने वालों की संख्या न्यूयार्क में हैं। जहां मौतों का सिलसिला लगाता जारी है। अमेरिका के इन बदतर हालात के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक चौंकाने वाला ब्यान सामने आया है।

PunjabKesari

ट्रंप ने ऐलान किया है कि कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीन बने या न बने, अमेरिका को जल्द खोला जा रहा है। व्हाइट हाउस में आयोजित न्यूज़ कांफ्रेंस में ट्रंप ने कहा कि वे जल्द से जल्द देश में आर्थिक गतिविधियों को सामान्य करना चाहते हैं। इसके उन्होंने देशवासियों सामान्य जीवन में वापस आने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, "आज सुबह तक, लगभग हर राज्य ने रीओपनिंग के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और देशवासी निरंतर सावधानी बरतते हुए बेहतरीन कार्य कर रहे हैं और वे चाहते हैं कि जनजीवन अब पहले की तरह सामान्य किया जाए। वे जल्द ही जीवन जीने के अमेरिकी अंदाज में वापस लौटेंगे।"

PunjabKesari

ट्रंप ने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीन बने या न बने, हम पहले वाली व्यवस्था में वापस आने वाले हैं और जल्द ही यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी। ट्रंप ने एक तरह से कोरोना की अन्य वायरस से तुलना करते हुए कहा, ‘कई मामलों में वैक्सीन नहीं होती, वायरस या फ्लू आता है और आपको उससे लड़ते हुए आगे बढ़ना होता है। हम ज्यादा नहीं जानते, लेकिन मुझे लगता है कि वे इम्यून बन जाते हैं, थोड़े समय या फिर जीवनभर के लिए। लेकिन हम चाहते हैं कि कोरोना की वैक्सीन बने, और मुझे उम्मीद है कि साल के अंत तक हम इसमें कामयाब भी हो जाएंगे’।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News