हाफिज की गिरफ्तारी पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 08:37 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कि दस साल की खोज के बाद मुंबई आतंकवादी हमलों के तथाकथित मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है। आतंकी हाफिज सईद को दो वर्षों से ढूंढने के लिए बहुत अधिक दबाव डाला गया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने हाफिज सईद को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। सीटीडी ने हाफिज को गुजरांवाला की आतंकवादी निरोधक अदालत में पेशी के लिए लाहौर से गुजरांवाला जाते समय गिरफ्तार किया। पाकिस्तान ने यह कारर्वाई बहुपक्षीय आर्थिक निगरानी समूह ‘वित्तीय कारर्वाई कार्यालय' द्वारा आतंकवाद के मुद्दे पर फटकार लगाये जाने के बाद की है। सीटीडी ने बयान जारी कर कहा,‘ हाफिज सईद अग्रिम जमानत लेने के लिए आज सुबह गुजरांवाला जा रहा था लेकिन सीटीडी ने उसे रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया। 

PunjabKesari
इसके बाद सीटीडी ने उसकी न्यायिक हिरासत के लिए गुजरांवाला के आतंकवाद निरोधक अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे कारागार भेज दिया।'' द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार सीटीडी जल्द ही हाफिज के खिलाफ आरोप पत्र दायर करेगी। सीटीडी ने कथित तौर पर हाफिज के खिलाफ 23 मामले दर्ज किये हैं, जिनमें 12 मामले उसके ट्रस्ट द्वारा ‘आतंकवाद वित्त पोषण' से संबंधित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News