ट्रंप की ''चेतावनी''- मेरे खिलाफ महाभियोग से अमेरिका में जबरदस्त गुस्सा, नहीं चाहता कोई हिंसा हो

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 10:31 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दूसरी बार अपने खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव के कारण अमेरिका के लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। मैं नहीं चाहता कि कोई हिंसा हो। आज अमेरिकी संसद में ट्रंप के खिलाफ लाए गए महाभियोग के प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। अमेरिकी संसद यूएस कैपिटल पर ट्रंप समर्थकों के हमले के बाद से ही कई रिपब्लिकन सांसद भी अपनी ही पार्टी के राष्ट्रपति के खिलाफ बताए जा रहे हैं।

ट्रंप ने महाभियोग प्रस्ताव पर दिखाया गुस्सा
ट्रंप ने मेक्सिको की सीमा पर बन रहे दीवार का निरीक्षण करने के लिए टेक्सास रवाना होने से पहले कहा कि वे जो कर रहे हैं, यह वास्तव में बहुत भयानक बात है। हम चाहते हैं कि कोई हिंसा न हो। कभी हिंसा न करें। ट्रंप का सीधा इशारा हाल में ही एफबीआई और यूएस नेशनल गार्ड की हिंसा के आशंका वाले बयान के तरफ है। आज ही ट्रंप ने राजधानी वॉशिंगटन में 24 जनवरी तक के लिए आपातकाल का ऐलान किया है।

आज महाभियोग पर होनी है वोटिंग
आज जैसे ही अमेरिकी संसद की कार्यवाही शुरू होगी वैसे ही सदन उपराष्ट्रपति माइक पेंस और कैबिनेट को राष्ट्रपति ट्रंप को सत्ता से हटाने के किए अनुरोध करेगा। हालांकि, इस बात की संभावना बेहद कम है कि माइक पेंस राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी संविधान के 25वें संशोधन का उपयोग करेंगे। जिसके तहत किसी पदस्थ राष्ट्रपति को कार्यकाल खत्म होने से पहले ही पद से हटाया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News