ट्रंप ने संसद हिंसा में मारे गए अधिकारियों के सम्मान में झंडे झुकाने का दिया आदेश

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 11:39 AM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैपिटल (संसद भवन) में बुधवार को हुई हिंसा में मारे गए यूएस कैपिटल पुलिस के दो अधिकारियों के सम्मान में झंडा आधा झुकाने का आदेश दिया है। ट्रंप ने रविवार को घोषणा की कि व्हाइट हाउस और सभी संघीय इमारतों में बुधवार को सूर्यास्त तक झंडे झुके रहेंगे। घोषणा में कैपिटल में हुए दंगों का कोई जिक्र नहीं किया गया। ट्रंप ने हालांकि कैपिटल पुलिस के अधिकारी ब्रायन डी. सिकनिक और होवर्ड लीबेनगुड का जिक्र किया।

 

सिकनिक 2008 में यूएस कैपिटल पुलिस में शामिल हुए थे और दंगों में घायल होने के बाद बृहस्पतिवार को उनकी मौत हो गई। वह आखिरी समय तक सेवाएं देते रहे। वहीं लीबेनगुड ने रविवार को दम तोड़ा। उनकी मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। नाम उजागर न करने की शर्त पर मामले से अवगत दो लोगों ने बताया कि अधिकारी ने आत्महत्या की थी।

 

सिकनिक की मौत के बाद से ही प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने भी ऐसा ही आदेश दिया था। इसके बाद ट्रंप से झंडे झुकाने का आदेश देने की मांग की जा रही थी। उल्लेखनीय है कि कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में ट्रंप के समर्थकों ने धावा बोला था और हिंसा की थी जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी तथा चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News