ट्रंप ने कहा- " कोरोना वायरस एक कृत्रिम भयानक स्थिति, चीन ने जो किया अमेरिका उसे कभी नहीं भूलेगा"

2020-10-18T12:45:37.75

न्यूयार्कः कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का चीन के प्रित गुस्सा सातवें आसमान पर है। ट्रंप इस महामारी से दुनिया में मची तबाही के लिए चीन को जिम्मेदार मानते हैं । यही वजह है कि वह कई बार वैश्विक मंचों से भी कोरोना को चीनी वायरस भी कह चुके हैं । उनका दावा है कि चीन की वुहान लैब से कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला है। ट्रंप ने एक बार फिर से चीन पर निशाना साधते हुए कहा है कि चीन ने जो किया है उसे अमेरिका कभी नहीं भूलेगा।

 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक रैली के दौरान ट्रंप ने कहा कि चीन में क्या हो रहा है, किसी ने कभी नहीं देखा है । लेकिन अमेरिका ने कोरोना की वजह से बहुत कुछ गंवाया है। किसी ने भी कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। ट्रंप ने कहा कि खराब हालात के बावजूद हमने कोरोना से पहले तक उनसे बहुत बेहतर किया है। हम कोरोना से उभररहे हैं लेकिन 2.2 लाख लोगों की जान गंवाने के बाद। हमने 2 लाख से अधिक लोगों को खो दिया है। ट्रंप ने कहा कि देश में कोरोना के प्रकोप से पहले अमेरिका के पास सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी। उन्होंने वायरस को एक कृत्रिम भयानक स्थिति भी कहा।

 

ट्रंप ने कहा कि हम एक साथ आ रहे थे। जो चीज हमारे देश को चीन के साथ लाने जा रही थी वह सफलता थी। यह तब तक हो रहा था जब तक कि कृत्रिम और भयानक बीमारी(स्थिति) नहीं आई थी लेकिन चीन की साजिश ने सब बिगाड़ दिया। ट्रंप दावा किया कि अमेरिका चीन की उस नब्ज पर हमला कर रहा है जहां अब तक नहीं किया था। उत्तर कैरोलिना में आयोजित एक चुनावी रैली में ट्रंप ने कहा, 'हमने बेरोजगारी के क्षेत्र पर निशाना साधा है हम चीन को उस स्तर पर मात दे रहे हैं जहां पहले कभी नहीं दिया था। मैं उनपर टैरिफ लगा रहा हूं और वे नहीं जानते कि क्या करना है।


Tanuja

Related News