अफगान के हालात को लेकर फिर बरसे ट्रंप, पूछा-  बाइडेन कितने आतंकियों को अमेरिका में एयरलिफ्ट कर लाए?

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 09:58 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी और तालिबान के उभरने  को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर बाइडन प्रशासन पर भड‍ास निकाली। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन पर सवाल उठाते हुए कहा कि कहीं वह अफगानिस्तान से आतंकियों को अमेरिका तो नहीं ला रहे हैं?  

PunjabKesari
 डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान जारी कर कहा कि जो बाइडेन ने अफगानिस्तान को आतंकियों के हवाले कर दिया और सेना को इस तरह वापस बुलाकर हजारों अमेरिकियों की जान खतरे में डाल दी है। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने जिन 26 हजार लोगों को निकाला है, उनमें से सिर्फ 4 हजार ही अमेरिकी हैं।  पूर्व  राष्ट्रपति ने सवाल किया कि कहीं बाइडेन ने आतंकियों को तो नहीं एयरलिफ्ट कर लिया है, जो दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच गए हैं.

PunjabKesari
गौरतलब है कि अफगानिस्तान में चली 20 साल लंबी जंग में अल-कायदा काफी हद तक खत्म हो गया था, लेकिन अब फिर वह मजबूत होता दिख रहा है।  अल कायदा वही समूह है जिसने 11 सितंबर 2001 में अमेरिका पर हमला किया था जिसके बाद अमेरिका नीत नाटो बलों ने उसका सफाया करने के लिए अफगानिस्तान युद्ध की शुरूआत की थी।

PunjabKesari
अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने हाल ही में माना था कि अल कायदा अफगानिस्तान में मौजूद है, लेकिन उसकी तादाद का पता लगाना मुश्किल है क्योंकि देश में खुफिया जानकारी इकट्ठा करने की क्षमत घटी है। अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट ने अमेरिकियों पर हमले किए है। तालिबान ने अतीत में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई लड़ी है लेकिन अब चिंता का सबब यह है कि अफगानिस्तान फिर से कई चरमपंथियों के लिए एक पनाहगाह हो सकता है जो अमेरिका और अन्य देशों पर हमले कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News