अमेरिका की जासूसी कर रहा इसराईल जैसी खबरों पर विश्वास नहीं: ट्रंप

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 11:33 AM (IST)

 

न्यूयार्कः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को उन रिपोर्ट पर विश्वास नहीं है कि जिनमें यह कहा जा रहा है कि इसराईल अमेरिका की जासूसी कर रहा है। ट्रंप ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे विश्वास नहीं है। नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता कि इसराईल अमेरिका की जासूरी कर रहा है। मेरे लिए इस पर विश्वास करना वास्तव में मुश्किल होगा।''


उल्लेखनीय है कि बुधवार को तीन पूर्व अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से मीडिया में यह खबर आयी थी कि इसराईल के एजेंटों ने ट्रंप की जासूसी करने के लिए व्हाइट हाउस के पास और वाशिंगटन में कई अन्य स्थानों पर सेल-फोन निगरानी उपकरण लगाए हैं। उन्होंने कहा कि इसराईल के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं और उन्होंने तेल अवीव से अमेरिकी दूतावास को यरुशलम ले जाने और पश्चिम एशिया में ईरान की गतिविधियों को रोकने और दबाव बनाने के अपने निर्णय पर प्रकाश डाला।

मीडिया कंपनी ‘पॉलिटिको' ने बताया कि दो वर्ष पहले भी वहां जासूसी उपकरण मिले थे लेकिन किसी विशेष संगठन को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया गया था। अमेरिका स्थित इजरायली दूतावास के प्रवक्ता एलाइड स्ट्रॉहमायर ने वाशिंगटन में जासूसी उपकरण लगाने के सभी आरोपों का खंडन किया है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News