ट्रंप को लेकर सवाल पर स्तब्ध रह गए कनाडाई PM ट्रूडो, अब जवाब हो रहा वायरल (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 05:07 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका में अश्वेत-अमेरिकन नागरिक जार्ज फ्लॉयड की मौत के बाद शुरू हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों से हालात इतने बिगड़ गए हैं कि इसकी पूरी दुनिया मेंआलोचना हो रही है। हालात बेकाबू होते देख अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के कई हिस्‍सों में सेना को तैनात कर दिया है। इस बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से इस बारे में सवाल किया गया तो पहले तो वो सेतब्ध रह गए फिर उसके बाद उन्होंने जो जवाब दिया वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

PunjabKesari

ट्रूडो से सवाल किया गया कि ट्रंप का प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सेना इस्तेमाल करना क्या उचित है। इस सवाल का जवाब देने से पहले ट्रूडो ने पहले तो चुप्पी साधे रखी फिर बेहद संतुलित अंदाज में बिना ट्रंप का जिक्र किए कहा कि अमेरिका में जो हो रहा है, उसे हम सब डर और आतंक में देख रहे हैं। यह वक्त लोगों को साथ लाने का है, सुनने का है। यह समय सीखने का है, जब विकास के सालों-दशकों बाद भी नाइंसाफी होती रहती है।' दरअसल जब ट्रूडो से सवाल किया गया कि उन्होंने ट्रंप के एक्शन पर सीधे बात क्यों नहीं की तो उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर उनका काम कनाडा के लोगों पर ध्यान देना है।

 

उन्होंने कहा, 'कनाडा के लोगों को ऐसी सरकार चाहिए जो उनके लिए हो, जो उन्हें सपॉर्ट करे और जो सही दिशा में आगे लेकर जाए और मैं यह करूंगा।' दरअसल, ट्रूडो अमेरिका की राजनीति या ट्रंप पर सीधे बयान देने से बचते हैं। वह कनाडा के सबसे बड़े ट्रेडिंग पार्टनर के साथ कूटनीतिक संबंध सरल रखना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News