अमरीका: सदी के सबसे बड़े तूफान ने मचाई तबाही, 5 की मौत(Pics)

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2017 - 11:30 AM (IST)

टेक्सास: अमरीका में 'हार्वे' तूफान ने भारी तबाही मचाई है। रॉकपोर्ट व ह्यूस्टन में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें एक महिला कार समेत पानी में बह गई।मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
PunjabKesariजानकारी मुताबिक, टेक्सास व ह्यूस्टन में लगातार बारिश हो रही है। तटीय इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं।दर्जनों घायल हैं। कई इमारतें धराशायी हो गई हैं। सैकड़ों पेड़ उखड़ गए हैं और बिजली के पोल गिरे हुए हैं।
PunjabKesariमियामी स्थित मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि आने वाले दिनों में विनाशकारी बाढ़ का सामना करना पड़ सकता है। टेक्सास के दक्षिण पूर्व इलाके में बचाव दल के सदस्यों ने एक हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। 1961 के बाद से अमरीका में आया यह सबसे ताकतवर तूफान है।
PunjabKesariअमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'ह्यूस्टन और पूरे टेक्सास में भीषण बारिश हुई है, भयंकर बाढ है और लगातार बारिश जारी है। बचाव और राहत कार्य लगातार जारी है।'
PunjabKesariट्रंप ने बताया कि वो आज अपनी कैबिनेट के साथ बैठक कर रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि उन्होंने ऐसे हालात पहले कभी नहीं देखे थे। ह्यूस्टन के हॉबी एयरपोर्ट में पानी घुस जाने के कारण इसे बंद कर दिया गया है और उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News