TikTok का दावा, अमेरिका में इस साल डिलीट की 380,000 से ज्यादा वीडियो, हेट स्पीच वजह

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 09:08 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः चीनी एप टिकटॉक (TikTok) ने अमेरिका में इस साल अब तक 3,80,000 से ज्यादा वीडियो डिलीट किए हैं। TikTok ने यह वीडियो भड़काऊ भाषण वाली नीति (हेट स्पीच) का उल्लंघन करने वाले बताकर डिलीट किए। इसके अलावा TikTok ने 1,300 से ज्यादा अकाउंट्स जो नफरत भरे पोस्ट करते हैं, उनपर प्रतिबंध लगा दिया है।

PunjabKesari

बता दें कि चीन की कंपनी बाइटडांस के पास टिकटॉक का स्वामित्व है। टिकटॉक ने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी कि कंपनी ने नस्ल भेदी उत्पीड़न वाली पोस्ट के खिलाफ एक्शन लेते हुए वीडियो डिलीट किए हैं साथ ही संगठित भड़काऊ समूह के लिए जीरो टोलरेंस पॉलिसी और गुलामी जैसी हिंसक त्रासदियों वाले कंटेट को भी ब्लॉक किया है।

PunjabKesari

बता दें कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन की कंपनी बाइटडांस को 90 दिन में अमेरिका में अपनी उन सभी संपत्तियों को बेचने का आदेश दिया था जिनके सहारे कंपनी लोकप्रिय मोबाइल ऐप टिकटॉक का अमेरिका में परिचालन करती है। ट्रंप की धमकी के बाद TikTok ने यह बड़ा कदम उठाया। टिकटॉक का कहना है कि कंपनी ने कभी भी किसी यूजर का डाटा चीन को नहीं दिया है और अगर चीन कहेगा भी तब भी ऐसा नहीं किया जाएगा। बता दें कि चीन के साथ तनाव के बाद भारत में टिकटॉक पर बैन लग चुका है। भारत के एक्शन के बाद अमेरिका भी चीनी ऐप पर नकेल कसने की तैयारी में है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News