एडिट कर सकेंगे ट्वीट, DP बदलने पर गायब हो जाएगा ब्लू टिक...Twitter में आज से होने जा रहे ये बदलाव

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 09:24 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: ट्विटर एक बार फिर अपनी ‘ब्लू चेकमार्क' सर्विस शुरू करने जा रहा है। सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि वह यूजर्स को सोमवार (12 दिसंबर) से ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदने देगी ताकि वे ब्लू वेरिफाइड अकाउंट और विशेष फीचर हासिल कर सकें।

 

ट्विटर में यह बदलाव भी

यूजर्स को अब कंटेंट एडिट के अलावा कई और सुविधाएं भी मिलेंगी। ट्विटर पोस्ट किए जाने वाले शब्दों की अधिकतम संख्या को 280 से बढ़ाकर 4,000 की जा सकती है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने रविवार को यह जानकारी दी। दरअसल एक यूजर ने मस्क से सवाल किया कि क्या ट्विटर पर पोस्ट किए जाने वाले शब्दों की संख्या 4000 होने जा रही है, इसके जवाब में मस्क ने जवाब में ‘हां' कहा।  मस्क ने 6 नवंबर को कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर जल्द ही यूजर्स को लंबा पोस्ट करने की अनुमति देगा। इस समय ट्विटर पर अधिकतम 280 शब्द प्रति पोस्ट करने की अनुमति है। इसलिए उन्हें अब लंबे पोस्ट के साथ तस्वीरों को अटैच करने की अनुमति दे दी है।

 

ब्लू टिक पर इतना चार्ज

ट्विटर ने बताया कि वेब सब्सक्रिपशन शुल्क $8 प्रति महीना होगा, जबकि Apple IOS यूजर्स के लिए ये सर्विस महंगी रहेगी। Apple IOS पर फीस $11 प्रति माह रखी गई है। ब्लू टिक सब्सक्रिपशन पर ट्विटर यूजर्स को ट्वीट को एडिट करने की सुविधा, हाई क्वालिटी वाले वीडियो अपलोड और रीडर मोड शामिल हैं। ट्विटर ने कहा, 'हम व्यवसायों के लिए उस आधिकारिक' लेबल को गोल्ड चेकमार्क के साथ बदलना शुरू कर देंगे और बाद में सरकार और बहुपक्षीय खातों के लिए एक ग्रे चेकमार्क शुरू करेंगे।'

 

DP या नाम बदलने पर हट जाएगा ब्लू टिक

ट्विटर ने कहा, 'सदस्य अपने हैंडल, प्रदर्शित नाम या प्रोफ़ाइल फ़ोटो को बदलने में सक्षम होंगे लेकिन यदि वे ऐसा करते हैं, तो वे ब्लू चेकमार्क को अस्थायी रूप से तब तक खो देंगे, जब तक कि उनके खाते की दोबारा समीक्षा नहीं हो जाती।' बता दें कि एलन मस्क ने अक्तूबर में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा था। तब से उन्होंने इसमें कई बदलाव किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News