टेकऑफ करते विमान का निकल गया पहिया, अटक गई यात्रियों की जान (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 02:35 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः एक विमान में सफर कर रहे 49 यात्रियों और चालक दल के 3 सदस्यों सहित 52 लोगों की जान उस समय हलक में अटक गई जब टेकऑफ करते समय विमान के लैंडिंग गियर के एक पहिये से चिंगारी निकलने के बाद पहिया बाहर निकल गया। खिड़की की तरफ बैठे एक यात्री ने इस घटना की वीडियो बना लिया, उसके बाद उसे ट्वीट कर दिया। हादसा एयर कनाडा एक्सप्रेस के विमान में हुआ।विमान में बैठे यात्री ने वीडियोबनाने के बाद इसकी सूचना चालक दल के सदस्यों को दी।

PunjabKesari

उसके बाद उन लोगों ने कंट्रोल रूम को इमरजेंसी के लिए सूचना दी गई और बेस पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई। इस बीच पायलट 2 घंटे तक हवा में ही विमान के साथ चक्कर लगाते रहे। इसके बाद एयर कनाडा एक्सप्रेस का विमान मॉन्ट्रियल से बागोटविले पर सकुशल उतर पाया। विमान सुरक्षित रूप से उतरा और तकनीकी खराबी के कारण कोई भी घायल नहीं हुआ।


थोड़ी देर बाद यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुँचाने के लिए दूसरा विमान भेजा गया। जैज एविएशन के एक प्रवक्ता ने कहा कि 'मॉन्ट्रियल एनरौट से बगोतविले तक टेकऑफ के दौरान, बाएं मुख्य लैंडिंग गियर पर दो पहियों में से एक अलग हो गया। 'डैश 8-300 विमान छह टायर से लैस है, इनमें दो सही लैंडिंग गियर पर, दो बाईं तरफ और दो नाक पहिया लैंडिंग गियर पर। जब पहिये अलग हो गए तो भी अनुभवी पायलटों ने विमान का पूरा नियंत्रण बनाए रखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News