एक बार फिर भूकंप के तेज झटकों से दहली मेक्सिको की धरती, 2 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 10:05 PM (IST)

मैक्सिको सिटीः मेक्सिको की राजधानी में 6.8 की तीव्रता के भूकंप से कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और इस दौरान दो लोगों की मौत भी हो गई। भूकंप के झटके बुधवार देर रात एक बजकर करीब 19 मिनट पर महसूस किए गए। पश्चिमी व मध्य मेक्सिको में तीन दिन पहले आए 7.6 तीव्रता के भूकंप में दो लोगों की जान चली गई थी। 

‘यूएस जियोलॉजिकल सर्वे' के अनुसार, भूकंप का केंद्र पश्चिमी मिचोआकन में प्रशांत तट के पास दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में करीब 24.1 किलोमीटर की गहराई पर था। सोमवार को आए भूकंप का केंद्र भी मिचोआकन में था। मिचोआकन की स्थानीय सरकार ने कहा कि भूकंप के झटके राज्यभर में महसूस किए गए। उरुवां में एक इमारत के क्षतिग्रस्त होने और मिचोआकन व ग्युरेरो को तट से जोड़ने वाले राजमार्ग पर भूस्खलन भी हुआ। किसी तरह के जानमाल की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज़ ओब्रादोर ने ट्वीट कर बताया कि यह सोमवार को आए भूकंप के बाद के झटके थे, जो कोलिमा, जलिस्को और ग्युरेरो राज्यों में भी महसूस किए गए। मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाम ने ट्विटर पर बताया कि एक महिला की अपने घर पर सीढ़ियों से उतरते समय गिरने से मौत हो गई, जबकि दूसरे व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News