Pakistan: बलूचिस्तान में सुरक्षा चौकी पर आतंकी हमला, 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 09:09 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के केच जिले में सुरक्षा बलों की एक चौकी पर आतंकवादियों के हमले में 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई। पाकिस्तान सेना के मीडिया विग ने यह जानकारी दी। समाचार पत्र डॉन ने सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) का हवाला देते हुए बताया कि आतंकवादियों ने 25-26 जनवरी की दरम्यानिी रात सुरक्षाबलों की एक चौकी पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की गोलीबारी के दौरान एक आतंकवादी मारा गया।

 

आतंकवादियों की गोलीबारी पर जवाबी कारर्वाई के दौरान सेना के 10 जवान मारे गए और कई अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि फॉलोअप क्लियरेंस अभियान के दौरान तीन आतंकवादियों को पकड़ा गया था। हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों की तलाश में अभी भी जारी है। ISPR के बयान में कहा गया है कि सशस्त्र बल हमारी धरती से आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे इसके लिए उन्हें कोई भी कीमत चुकानी क्यों न पड़े। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

बता दें कि ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से सटे बलूचिस्तान में लंबे समय से हिंसक विद्रोह चल रहा है। बलूच विद्रोही समूहों ने पहले भी इस क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे परियोजनाओं को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News