तालिबान ने पुरुषों पर भी कसा शिकंजाः सरकारी कर्मियों को सुनाया सख्त फरमान, नियम तोड़ने पर जाएगी नौकरी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 03:54 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः महिलाओं की आजादी पर कड़े से कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए मशहूर तालिबान अब अफगानिस्तान में पुरुषों पर भी शिकंजा कस रहा है। तालिबानी शासन ने पुरुषों के लिए एक फऱमान जारी किया है जिसके तहत सरकारी कर्मचारियों को दाढ़ी रखने के आदेश दिए गए हैं और उनसे ड्रेस कोड में भी आने के लिए कहा गया है। 
 

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को सभी सरकारी कर्मचारियों से कहा गया कि अब सरकारी विभाग में काम करन वाले हर शख्स को दाढ़ी रखनी होगी। तालिबान ने कहा कि बिना दाढ़ी के ऑफिस आने वालों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इनसे कहा गया है कि अब ऑफिस आने के लिए लंबे ढ़ीले ट्राउजर और पगड़ी वाले लोकल कपड़ों को पहनें । हालांकि इस मामले में सार्वजनिक नैतिकता मंत्रालय कुछ भी बोलने से बच रहा है।

 

बता दें कि तालिबान पिछले कुछ दिनों में कई बेतुके फरमान जारी कर चुका है  जिनकी आलोचना दुनियाभर में हो रही है । तालिबान ने हाल ही में महिलाओं के अकेले फ्लाइट में सफर करने पर रोक लगा दी है। तालिबान का आदेश है कि 70 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करने के लिए महिलाओं को अपने साथ एक पुरुष अभिभावक को रखना होगा  इसके बाद ङी उन्हें फ्लाइट से यात्रा की अनुमति मिलेगी। 

 

यही नहीं, तालिबान ने पिछले दिनों आदेश दिया कि देश के एम्यूजमेंट पार्क और नॉर्मल पार्कों में महिला-पुरुषों को एक साथ जाने की अनुमति नहीं होगी। दोनों का इस तरह मेलजोल शरीयत के खिलाफ है। शरीया कानून दोनों को एक साथ पार्क जाने की इजाजत नहीं देता है। ऐसे में दोनों को अब अलग-अलग दिन पार्क जाना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News