तालिबान ने आत्मघाती हमलावरों को बताया इस्लाम का 'हीरो', परिजनों को जमीन देकर करेगा सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 06:01 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान में जबरन कब्जा कर सरकार बनाने वाले तालिबानी अपनी वास्तविकता को दबाने में असफल साबित हो रहे हैं। दुनिया से मान्यता के लिए अच्छे होने का ढोंग कर रही तालिबान सरकार का दोहरा चेहरा एक बार फिर उजागर हो गया है। तालिबान के एक शीर्ष मंत्री ने अपने आत्मपघाती हमलावरों (सुसाइड बॉम्बर्स) की  जमकर तारीफ की है जिनकी हमलों के दौरान  जान जा चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान सरकार में गृहमंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी इन आत्मपघाती हमलावरों के परिजनों से मुलाकात की और हमले में मारे गए लोगों को हीरो तक कह दिया।  

 


अफगान स्टेट ब्रॉडकास्टर RTA ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि तालिबान के शीर्ष मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने मारे गये जिहादियों को शहीद और मुजाहिद्दीन कहा। इतना ही नहीं  गृहमंत्री ने इन्हें इस्लाम और देश का हीरो भी बताया।  बता दें कि सिराजुद्दीन हक्कानी यूनाइटेड स्टेट की लिस्ट में एक आतंकवादी है और उसके सिर पर 10 मीलियन डॉलर का ईनाम है। सिराजुद्दीन हक्कानी ने मरे हुए सभी सुसाइड बॉम्बर्स के परिजनों को 125 डॉलर और एक जमीन का टुकड़ा देने का ऐलान भी किया।

 

बता दें कि  हक्कानी नेटवर्क का संस्थापक सिराजुद्दीन का पिता जल्लालुउद्दीन हक्कानी था। अफगानिस्तान में पिछले दो दशकों में कई खूनी आतंकी हमलों का श्रेय इस आतंकवादी संगठनों पर है। इधर रूस में विदेश मंत्री ने मंगलवार को कहा कि उनका देश तालिबान को आधिकारिक तौर से मान्यता नहीं देगा। रूसी विदेश मंत्री ने कहा कि अभी के लिए वो चाहते हैं कि इस्लामिक ग्रुप अच्छे वादे करे जो वादे उसने अफगानिस्तान में सत्ता हथियाने के बाद किये थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News