तालिबान लड़ाकों का महिला डॉक्टर के घर पर हमला, मारपीट के बाद 5 लोगों का किया अपहरण

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 03:11 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में एक महिला डॉक्टर ने दावा किया है कि उसके घर पर तालिबान लड़ाकों ने हमला किया और उसके घर से पांच लोगों का अपहरण करके ले गए। घटना शनिवार रात 15वें थाना क्षेत्र की सीमा में हुई। होप फाउंडेशन की प्रमुख डॉ. फहीमा रहमती ने फेसबुक पर लाइव वीडियो संदेश में जोर-जोर से रोते हुए घटना की जानकारी दी।

PunjabKesari

फहीमा रहमती ने पझवोक अफगान न्यूज को बताया कि दर्जनों सशस्त्र तालिबान बिना अनुमति के उनके घर में घुस गए और महिलाओं, पुरुषों को पीटना और हवा में फायरिंग शुरू कर दी। उसने कहा कि तालिबान ने उसके दो भाइयों, एक देवर और एक पड़ोसी सहित पांच लोगों का अपहरण किया ।  फहीमा रहमती के अनुसार  उनके बड़े भाई को तालिबान ने गोली मारकर घायल कर दिया था। फहीमा  ने कहा कि केवल उसके बड़े भाई ने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय में काम किया था लेकिन उसने 6 महीने पहले निजी कारणों से नौकरी छोड़ दी थी।

PunjabKesari

फहीमा ने बिलखते हुए कहा कि अगर तालिबान ने एक सामान्य माफी की घोषणा की है तो वे लोगों को क्यों डराते हैं ।  तालिबा आतंक क्यों फैला रहे हैं ? आप मुझे देश से भागने के लिए क्यों मजबूर कर रहे हैं? क्या इस्लाम ऐसी हरकतों की इजाजत देता है? मुझे तीन देशों से निमंत्रण मिला, लेकिन मैंने उन्हें अस्वीकार कर दिया और कहा कि देश को मेरी जरूरत है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News