बैंक कर्मी ने 37 दिन में एक ही लड़की से चार बार की शादी, तीन बार दिया तलाक, चौंका देगी वजह

2021-04-16T13:45:37.057

ताइपे: ताइवान में  एक शख्स ने  छुट्टी लेने के लिए जो किया उसे जानकर दुनिया हैरान है।  ताइपे के एक बैंक में बतौर क्लर्क काम करने वाले शख्स ने जब  शादी के लिए छुट्टी मांगी तो केवल 8 दिनों की छुट्टी अप्रूव हुई, जिससे वो बेहद निराश हो गया । इसके बाद अतिरिक्त छुट्टी पाने के लिए उसने जो किया उसने सभी को चौंका कर रख दिया। इस शख्स ने 37 दिनों के अंदर एक ही लड़की से चार बार शादी की और 3 बार तलाक दे दिया।  उसने यह सबकुछ इसलिए किया ताकि ज्यादा पेड लीव मिल सके।  वेबसाइट WION  के अनुसार  6 अप्रैल, 2020 को जब शख्स की शादी हो गई और कुछ दिनों बाद छुट्टियां खत्म हो गईं, तो उसने छुट्टियां  बढ़वाने के लिए  ऑफिस में बताया कि कैसे उसका तलाक और फिर दोबारा शादियां हुईं। 

 

गौर करने वाली बात तो ये है कि बहाने में जिन शादियों और तलाक का उसने जिक्र किया वो सब एक ही लड़की से हुई हैं।  उसने कानून और नियमों का हवाला देते हुए छुट्टी के लिए फिर से आवेदन किया। उसने ऐसा लगातार चार बार किया और तीन बार तलाक दिया। इस तरह उसने चार शादियों के लिए कई अतिरिक्त छुट्टियां ले लीं। बाद में जब बैंक को उसकी कहानी पर शक हुआ, तो हकीकत सामने आई। फिर बैंक ने पेड लीव देने से मना कर दिया और मामला कोर्ट पहुंच गया।

 

आरोपी ने बैंक के खिलाफ ताइपे सिटी लेबर ब्यूरो में शिकायत दर्ज की जिसके आधार पर ब्यूरो ने बैंक पर करीब 700 डॉलर का जुर्माना भी लगाया।  हालांकि  बैंक ने इस फैसले के खिलाफ अपील दायर की है।  बैंक का कहना है कि आरोपी द्वारा मांगी गईं छुट्टियां लेबर स्टैंडर्ड एक्ट के तहत नहीं हैं।  वहीं, लेबर ब्यूरो के कमिश्नर हुआंग जिंगंग ने कहा कि बैंक क्लर्क ने छुट्टी के लिए जो किया वो गलत है, लेकिन लेबर स्टैंडर्ड एक्ट में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है, जो किसी को छुट्टी लेने के लिए एक ही व्यक्ति से दोबारा शादी करने से रोकता हो।

 


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static