स्विट्जरलैंड दे रहा हैं निवेश के साथ नागरिकता पाने का मौका

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 11:52 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः स्विट्जरलैंड की एक फर्म ने विदेशी निवेशकों, कारोबारियों व युवा उद्यमियों की मदद के लिए नई पहल की है। यह फर्म ऐसे लोगों को स्विट्जरलैंड की नागरिकता पाने, स्टार्ट-अप लगाने और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश करने समेत विभिन्न कामों के लिए मदद करेगी। दावोस में व‌र्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के सम्मेलन के दौरान स्विट्जरलैंड फॉर यू एसए के संस्थापक एवं सीईओ हिमांशु ने आइडीडीआइ इन्वेंस्टमेंट्स के नाम से इस पहल का एलान किया।

 

हिमांशु ने कहा कि भारतीयों के बीच स्विट्जरलैंड लोकप्रिय गंतव्यों में शुमार है। बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग यहां होने से लोगों के बीच आकर्षण और बढ़ा है। बहुत से भारतीय यहां आना, बसना और निवेश करना चाहते हैं।आइडीडीआइ इन्वेंस्टमेंट ऐसे लोगों की संपूर्ण मदद करेगी। कंपनी सामने वाले की रुचि को देखते हुए यह परामर्श भी देगी कि उसे किस क्षेत्र में निवेश करना चाहिए। हिमांशु ने कहा कि भारत के अलावा चीन, रूस और पश्चिम एशिया से भी बड़ी तादाद में लोग स्विट्जरलैंड आना चाहते हैं।

 

स्विट्जरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम कार्यक्रम में भारत समेत कई देशों की हस्तियां शिरकत कर रही हैं। दुनियाभर के करीब 3000 प्रतिनिधि इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल कर रहे हैं। उनके अलावा केंद्रीय राज्यमंत्री मनसुख लाल मंडाविया, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा समेत कुछ दिग्गज कारोबारी, फिल्मी हस्तियां और ईशा फाउंडेशन के अध्यक्ष और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव भी इस कार्यक्रम का हिस्सा हैं। सद्गुरु ने खास बातचीत में नागरिकता कानून को लेकर भारत में हो रहे विरोध पर कहा, 'कोई भी उस जगह पर निवेश नहीं करेगा, जहां की सड़कों पर बसें जल रही हों।'

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ashish panwar

Recommended News

Related News