पाकिस्तान में पुलिस की '' जाली मुठभेड़'' में रिक्शा चालक की मौत का विरोध शुरू

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 03:19 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पुलिस की एक "जाली" मुठभेड़ में  एक व्यक्ति को मार गिराने पर उसके रिश्तेदारों ने गुरुवार रात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के बाहर उसका शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया। पीड़ित की पहचान महबूब लेघारी के रूप में हुई, जिसकी गुरुवार शाम सिंध प्रांत के लियाकत विश्वविद्यालय अस्पताल में बंदूक की गोली से मौत हो गई थी। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उसके परिजन विरोध दर्ज कराने के लिए शव को एसएसपी कार्यालय ले आए।

 

मृतक के बहनोई जफर लेघारी ने बताया कि महबूब एक रिक्शा चालक था और पांच बच्चों का पिता था। उन्होंने आगे कहा कि महबूब को पुलिस ने 8 मई को उसके चचेरे भाई नोमान लेघारी के साथ उठाया था और तब से दोनों लापता थे।जफर ने कहा कि परिवार ने उनकी वसूली के लिए सिंध उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की थी और स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) इमरान रशीद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की थी।


इसके बाद एसएचओ ने बताया कि महबूब लतीफाबाद यूनिट-6 के बोर्ड स्टेडियम में हुई  मुठभेड़ में मारा गया।पुलिस के बयान के अनुसार, मृतक महबूब  एक कट्टर अपराधी था और कासिमाबाद, भिताई नगर, नसीम नगर और लतीफाबाद में डकैती में शामिल था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News