चुनाव विज्ञापन को लेकर विवाद में घिरे श्रीलंका के सेना प्रमुख

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 08:48 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका के चुनाव प्रमुख ने बुधवार को कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्रालय से स्पष्टीकरण मांगा है कि अगले महीने के राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक उम्मीदवार के समर्थन वाले विज्ञापन में सेना के कमांडर क्यों शामिल हैं।

विवादित विज्ञापन पिछले सप्ताह एक समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ था। विज्ञापन में 2009 में लेफ्टिनेंट जनरल शैवेंद्र सिल्वा द्वारा की गई टिप्पणियों को शामिल किया गया है जिसमें वह देश में गृहयुद्ध को समाप्त करने में भूमिका के लिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार गोटाबया राजपक्षे की प्रशंसा की गई थी। सिल्वा अभी सेना प्रमुख हैं। उस समय राजपक्षे रक्षा प्रमुख थे और उनके भाई महिंदा राजपक्षे देश के राष्ट्रपति थे। सिल्वा सेना के डिवीजन कमांडर थे।

विज्ञापन में टिप्पणियों के साथ सिल्वा की तस्वीर भी है। चुनाव प्रमुख महिंदा देशप्रिया ने विज्ञापन की आलोचना की और कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्रालय से स्पष्टीकरण मांगा है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का प्रचार करने के लिए सेना प्रमुख का इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस विज्ञापन पर बहुत अफसोस है। यह एक पुराना बयान हो सकता है, लेकिन यह खेदजनक है कि वर्तमान सेना कमांडर के पद और पदनाम का उपयोग किया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News