Sri Lanka Crisis: देश छोड़ भागे राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे!, नौसेना के जहाज पर सूटकेस लादते का वीडियो आया सामने

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 08:25 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने शनिवार को अपना आधिकारिक आवास छोड़ दिया। उनके इस्तीफे की मांग को लेकर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी शनिवार को मध्य कोलंबो के कड़ी सुरक्षा वाले फोर्ट इलाके में अवरोधकों को हटाकर राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास में घुस गए। राष्ट्रपति को वहां से हटाना पड़ा और कहीं और ले जाया गया। वहीं खबर है कि  राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे।

 

इस बीच, श्रीलंकाई नौसेना के जहाज पर सूटकेस लोड किए जाने का वीडियो सामने आया है जिसको लेकर स्थानीय मीडिया का दावा है कि सूटकेस राष्ट्रपति राजपक्षे के थे। वीडियो में SLNS गजबाहू जहाज पर बड़े सूटकेस ले जाते तीन लोगों को देखा जा सकता है। तीनों लोग जल्दी में हैं और उन्हें वीडियो में भागते हुए देखा जा सकता है।

 

एक स्थानीय न्यूज चैनल ने दावा कि कोलंबो पोर्ट के हार्बर मास्टर ने कहा कि एक समूह SLNS सिंदुरला और SLNS गजबाहू पर सवार हुआ और बंदरगाह से निकल गया। इससे पहले निजी समाचार चैनलों ने यह भी दिखाया कि श्रीलंका के मुख्य अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति का वाहन काफिला जैसा प्रतीत हुआ था। लेकिन इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई कि उन्होंने द्वीप छोड़ दिया है या नहीं।

 

राजपक्षे का वर्तमान ठिकाना अज्ञात है और प्रदर्शनकारियों ने अब उनके कार्यालय और आधिकारिक आवास दोनों पर कब्जा कर लिया है। शनिवार सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों में दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 30 लोग घायल हो गए। कुछ प्रदर्शनकारियों के हाथ में श्रीलंका का ध्वज और हेलमेट थे। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर फोर्ट इलाके में एकत्र हुए थे। प्रदर्शनकारी देश में गंभीर आर्थिक संकट को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News