स्पेन में बर्फबारी ने तोड़ा 50 साल का रिकाॅर्ड, 5 लोगों की मौत व सैकड़ों घायल (Photos)

2021-01-13T15:06:25.027

इंटरनेशनल डेस्कः स्पेन में इस साल  रिकाॅर्ड बर्फबारी हुई है।  देश की राजधानी मेड्रिड  में पारा लुढ़कर माइनस 25.4 डिग्री सेल्यिस तक पहुंच गया है।  मेड्रिड में पिछले 50 सालों के दौरान रिकाॅर्ड बर्फबारी हुई है।  राजधानी समेत कई शहरों और गांवों में पानी की आपूर्ति में बाधित हो गई है।  पूरे देश में बर्फबारी के चलते पेड़ों को भी नुकसान पहुंचा है। 

PunjabKesari

स्पेन में भारी बर्फबारी के चलते अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। स्पेन के मध्य और पूर्वोत्तर क्षेत्र में पारा माइनस से भी काफी नीचे चला गया है।  सड़कों पर बर्फ जमा होने से फिसलन काफी बढ़ गई है। सैकड़ों लोग बर्फ पर फिसलकर गिर चुके हैं और अपनी हड्डियां तुड़वा चुके हैं। 

PunjabKesari

स्पेन के फिलोमेना में बर्फबारी और भयानक ठंड के चलते वीकंड पर 3 लोगों को अपनी जान चली गई जबकि बार्सिलोना के प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को दो और लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को मरने वाले दोनों व्यक्ति बेघर थे। ये दोनों हायपोथ्रमीया के शिकार होकर मारे गए। 

PunjabKesari

स्पेन की राजधानी मेड्रिड में इस साल रिकाॅर्ड बर्फबारी हुई है।  पारा लुढ़कर माइनस 25.4 डिग्री सेल्यिस तक पहुंच गया है।  मेड्रिड में पिछले 50 सालों के दौरान रिकाॅर्ड बर्फबारी हुई है। राजधानी समेत कई शहरों और गांवों में पानी की आपूर्ति में बाधा पड़ रही है।  पूरे देश में बर्फबारी के चलते पेड़ों को भी नुकसान पहुंचा है। 

PunjabKesari

मंगलवार को इतनी ज्यादा बर्फबारी हुई कि जगह-जगह रोड ब्लाॅक हो गए और देशभर से यातायात में बाधा पड़ने की खबरें मिलती रहीं। यातायात विभाग के अनुसार पूरे देश से बर्फबारी के चलते सड़कें बंद होने की खबरें पूरे दिन मिलती रहीं लेकिन इसकी संख्या बता पाना मुश्किल हैं। 
 


Tanuja

Recommended News