पाक के अत्याचारों खिलाफ आवाज उठाने वाले मानवाधिकार कार्यकर्ता को जान का खतरा, सुरक्षा की लगाई गुहार

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 01:11 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों  पर उत्पीड़न को उजागर करने वाले एक प्रसिद्ध मानवाधिकार कार्यकर्ता रॉहत ऑस्टिन ने अपनी जान को खतरे में बताते हुए सुकरक्षा की गुहार लगाई है। रॉहतऑस्टिन ने कहा है कि से डर है कि उसे  पाकिस्तान  की खुफिया एजेंसी इस्लामिक स्टेट (ISI) को “सौंप” दिया जाएगा । पाकिस्तान में पैदा हुए ईसाई रॉहत जॉन ऑस्टिन को पाकिस्तान से भागना पड़ा और अब वह दक्षिण कोरिया में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। वह पाक में सताए हुए अल्पसंख्यकों की घर वापसी के लिए आवाज़ उठा रहा है। उन्होंने रविवार को ट्विटर पर कहा कि वह निर्वासन की संभावनाओं का सामना कर रहे हैं और उनको “जिहादियों” द्वारा मारे जाने का डर सता रहा है ।

PunjabKesari

उन्होंने दक्षिण कोरियाई सरकार से “उस पर दया” दिखाने का अनुरोध करते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है । ऑस्टिन ने लिखा “मैं पाकिस्तान के इस्लामिक स्टेट को सौंपने की कगार पर हूं। इसका मतलब है कि मैं जिहादियों द्वारा मारा जा सकता हूं। मैं एक मान्यता प्राप्त शरणार्थी और दक्षिण कोरियाई निवासी हूं। मुझे उम्मीद है कि ग्रेट कोरिया दया दिखाएगा और मान्यता प्राप्त शरणार्थियों के गैर-वापसी के लिए नियम का उल्लंघन नहीं करेगा। बता दें कि रोहत राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों और सोशल मीडिया पर 2009 से पाकिस्तान में धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों पर उत्पीड़न और अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। इस साल की शुरुआत में 5 जनवरी को एक अज्ञात व्यक्ति ने रोहत की हत्या के प्रयास में चाकू से हमला किया था।

PunjabKesari

तब एक वीडियो संदेश में ऑस्टिन ने कहा था, “मुझ पर एक इस्लामवादी जिहादी ने हमला किया था। उसके पास एक चाकू था और उसके द्वारा कहे गए शब्द ‘अल्लाहु अकबर’ थे। वह मध्य पूर्व के एक देश से प्रतीत होता है।” उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि ये हिंसक लोग दुनिया में हर जगह ऐसी चीजें क्यों करते हैं। हम कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं। मैं सिर्फ व्यक्तिगत रूप से उत्पीड़न, नरसंहार और व्यवस्थित जातीय सफाई की घटना की रिपोर्ट करता हूं जो मुस्लिम बहुसंख्यक लोग पसंद कर रहे हैं।

वह ब्लॉग  लिख रहे  है और दो पुस्तकों पाकिस्तान में मानव तस्करी पर “थाउज़ेंड शेड्स ऑफ़ स्लेवरी” और पाकिस्तान के पक्षपाती संविधान और ईश निंदा कानूनों पर “द ड्रैकुला स्टेट” के लेखक हैं। रोहत अपनी तीसरी किताब “पाकिस्तान: द क्रॉनिकल्स ऑफ टेररिज्म- पास्ट, प्रेजेंट एंड फ्यूचर” पर काम कर रहे हैं, जिसके इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है। वह, स्वयंसेवकों की अपनी टीम के साथ, पाकिस्तान में गैर-मुस्लिमों के उत्पीड़न की घटनाओं की रिपोर्ट करते हैं, जो पाकिस्तानी मीडिया द्वारा इस तरह के अत्याचारों को छिपाने की नीति के कारण शामिल नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News