जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के डाक्टर बेटे की चाकू घोंपकर हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 04:56 PM (IST)

फ्रैंकफर्ट: जर्मनी में एक हमलावर ने बर्लिन के एक अस्पताल में हमला कर देश के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी । हमले में एक अन्य शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार फ्रित्ज फोन वायझॅकर (59) पर हुए हमले की वजह साफ नहीं है, इनकी जांच की जा रही है। घटना मंगलवार शाम की है।

 

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि फोन वायझॅकर एक डॉक्टर थे और चाकू घोंपे जाने से महज कुछ ही समय पहले उन्होंने पश्चिम बर्लिन के पास शालोर्टेनबर्ग में श्लॉसपार्क अस्पताल में लिवर की बीमारी पर व्याख्यान दिया था। घटना के बाद उन्हें बचाने की कोशिश की गई, हालांकि उन्होंने दम तोड़ दिया। वहां मौजूद अन्य लोगों ने संदिग्ध को पकड़ा, इस दौरान हमलावर के हमले में इनमें से एक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

 

लिबरल एफडीपी पार्टी के प्रमुख क्रिश्चियन लिंडनेर ने ट्वीट कर अपने मित्र की मौत पर शोक जताया। उन्होंने कहा, ‘‘एक बार फिर हमें अपने आप से सवाल पूछना चाहिए कि हम किस दुनिया में जी रहे हैं।'' वायझॅकर विवाहित थे और उनके चार बच्चे हैं। उनके पिता रिचर्ड फोन वायझॅकर को जर्मनी के बेहतर नेताओं में शुमार किया जाता है। उनके पिता 1984 से 1990 तक पश्चिम जर्मनी के राष्ट्रपति थे और इसके बाद 1990 से 1994 में वह एकीकृत जर्मनी में भी इसी पद पर रहे। 2015 में उनका निधन हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News