जर्मनी में बच्चे ने कंसर्ट में गाया शानदार गाना, पिता पर लगा जुर्माना

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 10:48 AM (IST)

बर्लिनः अदालत ने एक म्यूजिक कंसर्ट में  मासूम बच्चे द्वारा शानदार गाना गाने के बाद उसके पिता को जुर्माना लगा दिया है । ये अजीब मामला है जर्मनी के बवेरिया  का जहां कोर्ट ने शुक्रवार को एक लोक गायक को जर्मनी के बाल श्रम कानूनों का उल्लंघन करने का दोषी पाया और गायक पर तीन हजार यूरो का जुर्माना लगाया। लोक गायक एंजेलो केली (39) के साथ उनके चार साल के बेटे विलियम ने 2019 में एक कंसर्ट के दौरान मंच पर “वाट ए वंडरफुल वर्ल्ड” गीत गाया था।

PunjabKesari

विलियम, केली की पांच संतानों में सबसे छोटा है।   अदालत ने कहा, “इस प्रदर्शन के दौरान, विलियम मंच पर आधे घंटे तक खड़ा था और उसने साथ में वाद्य बजाया, गीत गाया और अपना गाना भी सुनाया। युवा श्रम संरक्षण अधिनियम के तहत यह श्रम की श्रेणी में आता है।” जर्मनी के लोकप्रिय गायक केली ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि वह फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि जर्मन कानून के अनुसार, तीन से छह वर्ष की आयु के बच्चे एक दिन में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे के बीच दो घंटे संगीत के प्रदर्शन में भाग ले सकते हैं लेकिन इसके लिए आधिकारिक तौर पर अनुमति लेनी पड़ती है। डीपीए की खबर के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि विलियम रात 8 बजकर 20 मिनट तक मंच पर था। केली के वकील जूलियन एकरमैन ने अदालत के निर्णय पर आक्रोश जताया और कहा कि एक कंसर्ट में बच्चे के माता पिता की उपस्थिति में बच्चे का कुछ देर के लिए मंच पर होना बाल श्रम नहीं कहा जा सकता।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News