शरीफ की लंदन में हुई हृदय की जांच, कई बीमारियों से पीड़ित हैं पाक के पूर्व पीएम

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 12:58 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ब्रिटेन के एक अस्पताल में पीईटी और सीटी स्कैन समेत कई तरह की जांच कराई गई है। ये जांचें उनके प्लेटलेट कम होने के पीछे के कारणों का ठीक-ठीक पता लगाने के लिए की गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों में शरीफ के निजी फिजिशियन के हवाले से यह जानकारी दी गई है। 

PunjabKesari

दरअसल लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा 69 वर्षीय शरीफ को चार हफ्ते के लिए विदेश जाने की अनुमति देने के बाद उन्हें इलाज के लिए एअर एंबुलेंस से 19 नवंबर को लंदन लाया गया था। डॉ अदनान खान ने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का लंदन ब्रिज अस्पताल में पीईटी/ सीटी एफडीजी स्कैन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह गंभीर थ्रोंबोसाइटोपेनिया का कारण पता लगाने के लिए की जाने वाली प्रमुख जांचों में से एक है।

PunjabKesari

थ्रोंबोसाइटोपेनिया ऐसी स्थिति है, जिसमें खून में प्लेटलेट की संख्या घट जाती है। डॉन न्यूज की खबर के मुताबिक इससे पहले खान ने कहा था कि पीईटी स्कैन से शरीफ के प्लेटलेट कम होने का स्पष्ट कारण पता चल जाएगा और एक बार वजह पता चल जाए तो बीमार शरीफ को ह्रदय संबंधी चिकित्सीय प्रक्रिया से गुजरना होगा। पोजिट्रोन एमिशन टोमोग्राफी (पीईटी) स्कैन जांच से डॉक्टरों को शरीर के त्रि-आयामी स्कैन के जरिए बीमारियों का पता करने में मदद मिलती है। इससे पहले वीरवार को शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने उनकी अस्थिमज्जा जांच के परिणामों पर चिंता जाहिर की थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News