कोरोना की झकझोरने वाली तस्वीर- मां को देख सके, इसलिए रोज चढ़ता था अस्पताल की खिड़की

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 12:02 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस ने लोगों के बीच दूरियां पैदा कर दी है। दरअसल कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। जिन लोगों के अपने कोरोना से जंग लड़ रहे हैं वो सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब जानते हैं क्योंकि अपनों की सेफ्टी से बड़ी कोई बात नहीं होती।  सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है जिसको देख लोगों की आंखें नम हो रही हैं। एक बेटा अपनी मां को देखने के लिए रोज अस्पताल की खिड़की चढ़ता है और वहां काफी देर तक बैठा रहता है। इस फोटो को @mhdksafa नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है। उसने इस फोटो के साथ कैप्शन दी, ‘कोविड 19 से संक्रमित एक फिलिस्तीनी महिला अस्पताल में भर्ती थी, जिन्हें देखने की खातिर उनका बेटा हर रात उनके कमरे (अस्पताल) की खिड़की पर चढ़कर बैठता था।’

PunjabKesari

इस फोटो को लोग काफी शेयर कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि फिलिस्तीन के बिएट अवा के रहने वाले जिहाद अल-सुवाती की 73 वर्षीय मां कोरोना पॉजिटिव थीं और वह हेब्रन स्टेट हॉस्पिटल के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती थी। मां से मुलाकात का जिहाद के पास कोई जरिया नहीं था। ऐसे में वो रोज रात अस्पताल की इमारत पर चढ़कर मां के कमरे की खिड़की से उन्हें देखता था। जिहाद की मां कोरोना पॉजिटिव होने के साथ ही ल्यूकेमिया से भी पीड़ित थी।

PunjabKesari

अस्पताल में वह पांच दिन तक भर्ती रहीं लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और बीते गुरुवार को उनकी मौत हो गई। जिहाद अपनी मां के काफी करीबी था और आखिरी पलों में उनके साथ न होने का उसे काफी मलाल था इसलिए वह रोज रात को आईसीयू की दीवार पर चढ़ता और खिड़की पर बैठकर मां को काफी देर तक निहारता रहता। जिहाद ने 15 दिन पहले अपने पिता को खोया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News