इटली में तूफान और बारिश ने मचाई तबाही, 7 की मौत व लाखों लोग प्रभावित

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 11:45 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इटली में शुक्रवार को भीषण तूफान और बारिश से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और लाखों लोग प्रभावित हैं। देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में आए तूफान के चलते आशंका जताई जा रही है कि बारिश में कई शव बहकर फ्रांस के इलाके में पहुंच गए होंगे। इटली का तूफान प्रभावित यह क्षेत्र फ्रांस की सीमा से सटा हुआ है। इटली के राहत और बचाव दल का कहना है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

 

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को भी दो लोगों की मौत हुई थी, जबकि नौ से ज्यादा लोग भीषण बारिश के बाद लापता हो गए हैं। बता दें कि इस तूफान ने शुक्रवार को इटली और फ्रांस के सीमाई इलाकों में जमकर तबाही मचाई थी। पुलिस ने बताया कि चार शवों को वेन्टिमिग्लिया और सेंटो स्टेफानो अल मारे के सीमावर्ती तटों के पास पाया गया। जबकि, पांचवा शव एक नदी की धारा के किनारे मिला।

 

लाशों में से किसी की भी तुरंत पहचान नहीं हो सकी है। तूफान और बारिश के कारण इटली में लाखों यूरो का नुकसान हुआ है। कई सड़कें और पुल तेज बारिश में बह गए हैं। जबकि कुछ शहरों में सड़कों पर कीचड़, मलबे और कारों का ढेर लगा हुआ है। शहरों में साफ सफाई का काम भी तेजी से किया जा रहा है। मलबे के कारण जाम हुए रास्तों को भी खोला जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News