पुतिन के साथ आगामी बैठक में अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस कोई प्रतिस्पर्धा नहीं : बाइडेन

2021-06-14T01:04:48.363

लंदनः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को कहा कि जिनेवा में रूस के व्लादिमीर पुतिन के साथ अलग-अलग प्रेस वार्ताएं ‘प्रतिस्पर्धा' का विषय नहीं हैं। 

बाइडेन ने जी 7 शिखर सम्मेलन के समापन के बाद एक मीडिया सम्मेलन में कहा,‘‘मैंने भी पाया है, और मेरा यह सुझाव देने का मतलब नहीं है कि प्रेस को पता नहीं होना चाहिए, लेकिन यह एक प्रतियोगिता नहीं है कि कौन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के सामने बेहतर कर सकता है या एक दूसरे को शर्मिंदा करने की कोशिश कर सकता है। यह अपने आप को बहुत स्पष्ट करने के बारे में है कि रूस के साथ बेहतर संबंध बनाने के लिए क्या शर्तें हैं।'' 

इस हफ्ते की शुरुआत में, अमेरिकी मीडिया ने बताया कि बाइडेन ने 16 जून को पुतिन के साथ जिनेवा शिखर सम्मेलन के बाद एक अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने का फैसला किया है क्योंकि बाइडेन के शीर्ष सहयोगी 2018 में हेलसिंकी शिखर सम्मेलन के परिद्दश्य से बचने के उद्देश्य से एक संयुक्त प्रेस सम्मेलन के बारे में सावधान हैं। 

इसके बाद, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय खुफिया द्वारा प्रस्तुत आंकड़ों को खारिज करते हुए, अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में हस्तक्षेप न करने के बारे में पुतिन के बयानों का स्वागत किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News