नवाज शरीफ के दामाद को गिरफ्तार करने वाले सुरक्षा अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 09:45 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सेना ने मंगलवार को कहा कि पिछले महीने कराची में एक होटल से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को गिरफ्तार करने वाले सुरक्षा अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। सफदर को नारेबाजी और पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के स्मारक की पवित्रता भंग करने के आरोप में 18 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि ,11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने कहा कि सरकार पिछले महीने शुरू हुए सरकार विरोधी प्रदर्शनों को बंद कराने का प्रयास कर रही है। सफदर को उसी दिन जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

 

पाकिस्तान की पीपुल्स पार्टी ने पूछा है कि गिरफ्तारी का आदेश किसने दिया था। बाद में ऐसी खबरें आयी कि सिंध प्रांत के पुलिस प्रमुख मुश्ताक महार को अद्धैसैनिक रेंजर्स उनके आवास से ले गयी और एक मामला दर्ज करने के लिए दबाव बनाया तथा सफदर की गिरफ्तारी का आदेश दिया। इस तरह की कार्रवाई के लिए रेंजर्स की व्यापक स्तर पर आलोचना हुई जिसके बाद सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने जांच का आदेश दिया।

 

सेना की मीडिया इकाई अंतर सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) ने मंगलवार को कहा कि ‘कोर्ट ऑफ इनक्वायरी’ पूरी हो चुकी है और मामले में संलिप्त अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। आईएसपीआर के बयान में कहा गया, ‘‘‘कोर्ट ऑफ इनक्वायरी’ की सिफारिशों के आधार पर संबंधित अधिकारियों को आगे विभागीय कार्रवाई होने तक मौजूदा जिम्मेदारी से हटाने का फैसला किया गया।’’ यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News