रमजान खत्म होते ही सऊदी अरब देगा 3 प्रमुख लोगों को सजा-ए-मौत

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 01:50 PM (IST)

दुबईः रमजान खत्म होते ही सऊदी अरब के तीन प्रमुख स्कॉलर को मौत की सजा दे दी जाएगी। ये दावा किया गया एक मीडिया रिपोर्ट में। जानकारी के अनुसार मौत की सजा पाने वालों में अल अवदाह अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि पाने वाले सुधारवादी हैं, अल करनी उपदेशक, अकेडमिक और लेखक हैं, जबकि अल ओमारी जाने माने ब्रॉडकास्टर शामिल हैं। इन पर कथित तौर से आतंकवाद के आरोप हैं।

PunjabKesari

मिड्ल ईस्ट आई रिपोर्ट में सरकारी सूत्रों और एक आरोपी के रिश्तेदार के हवाले से कहा गया है कि रमजान का महीना खत्म होते ही इन्हें दोषी करार दिया जाएगा और मौत की सजा सुना दी जाएगी। आधिकारिक रूप से इस मामले पर अभी सरकार की प्रतिक्रिया नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट में एक सरकारी सूत्र के हवाले से कहा गया है कि बीते महीने सऊदी में 37 लोगों को मौत की सजा देना एक 'ट्रायल बैलून' था। इससे ये अनुमान लगाया गया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाला विरोध कितना असरकारी है।

PunjabKesari

सऊदी के लंबे वक्त तक विपक्षी चेहरे रहे और इंस्टीट्यूट फॉर गल्फ अफेयर्स के प्रमुख अली अल अहमद का कहना है कि तीन प्रमुख लोगों की जान लेना ऐसा अपराध है जिससे सऊदी नागरिकों को आत्मसमर्पण के लिए डराया जा रहा है। हालांकि, एक सऊदी मानवाधिकार संगठन के फाउंडर याहया असिरी ने रिपोर्ट को गलत बताते कहा है कि अधिकारियों की क्षमता के बाहर कुछ भी नहीं है। तीनों व्यक्ति फिलहाल क्रिमिनल स्पेशल कोर्ट रियाध में ट्रायल का इंतजार कर रहे हैं। इन्हें सितंबर 2017 में क्राउन प्रिंस सलमान के कथित भ्रष्टाचार विरोधी अभियान में अरेस्ट किया गया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News