ट्रेंड कर रहा #SanctionPakistan, यूजर्स बोले-अफगानिस्तान को तबाह कर रहे तालिबान के पीछे पाक

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 12:39 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान में  तालिबानी हमलों  व तबाही के पीछे पाकिस्तान का हाथ माना जा रहा है। अफगान सरकार जहां इसका विरोध कर रही है वही  फगान नागरिकों व आम लोंगो ने भी तालिबान और पाक के खिलाफ सोशल मीडिया पर जंग छेड़ दी है। ट्विटर पर #Sanctionपाकिस्तान शीर्ष ट्रेंडिंग हैशटैग में से एक है । तालिबान का समर्थन करने और उसे मजबूत करने में पाकिस्तान की भागीदारी की ओर दुनिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए करोड़ों अफगान सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने #Sanctionपाकिस्तान को ट्रेंड करना शुरू कर दिया है।

 

अफगानों ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर तालिबान को सुविधा देने और सक्षम करने की अपनी घटिया भूमिका के लिए पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंधों की मांग की है।  हैशटैग ट्रेंड  #Sanctionपाकिस्तान किया जा रहा है कि पाक  को बैन किया जाए क्योंकि देश में लोकतांत्रिक संस्थानों को नष्ट करने और अफगानिस्तान को एक बार फिर अत्याचार और कट्टरवाद के रसातल में डुबाने में यह अहम रोल निभा रहा है ।

 

काबुल के एक पत्रकार  हबीब खान ने लोगों से पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठाने और अफगानिस्तान में आतंकवाद को समर्थन देने का आह्वान किया। उन्होंने लिखा कि अगर आप अफ़ग़ान हैं या अफ़ग़ानिस्तान के दोस्त हैं, तो  छद्म युद्ध को समाप्त करने के लिए अफगान कॉल का समर्थन करने के लिए आपके पास जो भी मंच है उसका उपयोग करें। अफगानिस्तान पर हमले हो रहे हैं और अब आपको सबसे ज्यादा जरूरत है।#Sanctionपाकिस्तान।

 

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने #Sanctionपाकिस्तान शेयर करते हुए ट्वीट किया कि अफगानिस्तान में आईईडी में इस्तेमाल होने वाले 96 फीसदी विस्फोटक पाकिस्तान से आते हैं। हालांकि इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकती है, फिर भी यह अफगान नागरिकों के बीच पाकिस्तान की सार्वजनिक धारणा का एक और संकेतक है। फिर भी एक अन्य सोशल मीडिया उपयोगकर्ता अहमद शाह  ने #Sanctionपाकिस्तान का उपयोग करते हुए कहा कि तालिबान पाकिस्तान की मौत का दस्ता है, जिसे इस क्षेत्र में शांति को नष्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 

एक ट्विटर यूजर सदाम ज़्वाक  ने अफगानिस्तान में चल रहे संकट का कारण संक्षेप में बताया। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तबाही का मुख्य कारण पाकिस्तान है।  तालिबान को पाकिस्तानी समर्थन के विरोध में न केवल ऑनलाइन समर्थक, बल्कि अफगान भी दुनिया भर में विभिन्न स्थानों पर सड़कों पर उतर आए। स्वीडन में अफगानों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया, संयुक्त राष्ट्र से अफगानिस्तान में युद्ध भड़काने में उनकी प्रत्यक्ष भागीदारी के लिए पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News