रूस-यूक्रेन युद्धः रूस ने रिहाइशी इलाकों में दागे रॉकेट, 15 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 06:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः यू्क्रेन के पूर्वी शहर चासिव यार में रूस द्वारा दागा गया एक रॉकेट अपार्टमेंट इमारत पर गिरने से उसमें रह रहे कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक लोग अब भी मलबे में दबे हुए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शनिवार रात को राकेट से किया गया हमला नवीनतम घटना है, जिसमें आम नागरिकों की अधिक मौत हुई है।

इससे पहले जून के आखिर में क्रेमेनचुक शहर स्थित मॉल पर रूसी मिसाइल गिरने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई थी जबकि इसी महीने दक्षिणी ओडेसा क्षेत्र में एक रॉकेट की चपेट में अपार्टमेंट इमारत और मनोरंजन स्थल आने से 21 लोग मारे गए थे। चासिव या शहर में हुई घटना पर रूस के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

दोनेत्स्क क्षेत्र के गवर्नर पावलो किरिलेंको जिनके अंतर्गत चासिव यार आता है, ने कहा कि करीब 12 हजार आबादी वाले इस शहर पर उरगान रॉकेट गिरे, जिन्हें ट्रक पर लगी प्रणाली से दागा जाता है। यूक्रेन की आपात सेवा ने बाद में बताया कि मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है और करीब दो दर्जन लोगों के मलबे में अब भी फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि मलबे में दबे कम से कम तीन लोगों से संपर्क किया गया है।

चासिव या शहर यूक्रेन के दक्षिण पूर्वी शहर क्रामतोरस्क से करीब 20 किलोमीटर दूर है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह रूस का प्रमुख लक्ष्य है। दोनेत्स्क, लुहांस्क के साथ डोनबास इलाके के दो राज्य हैं जहां पर रूस समर्थक विद्रोही वर्ष 2014 से ही यूक्रेन की सेना के खिलाफ लड़ रहे हैं। पिछले सप्ताह रूस ने लुहांस्क में यूक्रेनी सेना के सबसे मजबूत गढ़ लिसिचांस्क शहर पर कब्जा कर लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News