उत्तर कोरिया में रूसी राजनयिकों का हुआ बुरा हाल, 1 किमी दौड़ानी पड़ी ''ट्रेन ट्रॉली''

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 08:50 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः रूस के राजनयिकों का एक समूह और उनका परिवार बृहस्पतिवार को उत्तर कोरिया से, हाथ से खींची जाने वाली रेल ट्रॉली से रूस वापस लौटा। कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों देशों के बीच यातायात स्थगित है। यह जानकारी रूस के विदेश मंत्रालय ने फेसबुक पोस्ट में दी।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘चूंकि सीमाएं एक वर्ष से भी ज्यादा समय से बंद हैं और यात्री परिवहन स्थगित हैं इसलिए उत्तर कोरिया में रूसी दूतावास के कर्मचारी एवं परिवार के सदस्य अपने घर लौटने के लिए लंबी एवं कठिन यात्रा पर निकले।'' आठ लोगों के समूह ने 32 घंटे तक रेलगाड़ी से यात्रा की और फिर दो घंटे बस से। इसके बाद वे एक रेल ट्रॉली पर सवार हुए और रूस की सीमा में करीब एक किलोमीटर तक खुद ट्रॉली खींची।

मंत्रालय ने कई फोटो पोस्ट किए जिसमें दूतावास के कर्मचारी, उनके बच्चे और सूटकेस एक ट्रॉली पर नजर आ रहे हैं। वीडियो में दिखता है कि दो लोग एक रेलवे पुल के पास ट्रॉली को धक्का दे रहे हैं। रूस की ‘इंटरफैक्स' संवाद समिति ने शुक्रवार की सुबह खबर दी कि समूह बाद में व्लादिवोस्टोक शहर से मॉस्को विमान से पहुंचा। उत्तर कोरिया ने कोरोना वायरस से मुक्त होने का दावा किया है और इसने दूसरे देशों के साथ लगती सीमाओं को सील कर दिया और यातायात रोक दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News