रूस-यूक्रेन जंग के बीच यूएन में बोले मेक्सिको के विदेश मंत्री, पीएम मोदी ही रोक सकते है युद्ध

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 08:49 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क : मेक्सिको के विदेश मंत्री ने रूस-यूक्रेन की लड़ाई को लेकर एक टिप्पणी की है। इसमें उन्होंने कहा कि इस जंग को अब सिंर्फ पीएम मोदी ही बंद करवा सकते हैं। इस प्रस्ताव में न्यूयॉर्क में यूक्रेन पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की डिबेट में रखा गया, प्रस्ताव मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो लुइस एब्रार्ड कैसाबोन ने रखा।

PTI के अनुसार उज्बेकिस्तान के समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन की 22वीं बैठक से इतर पुतिन से मुलाकात करने वाले मोदी ने रूसी नेता से कहा था, “आज का युग युद्ध का नहीं है।” भारतीय प्रधानमंत्री की इस टिप्पणी का संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम सहित पश्चिमी देशों ने स्वागत किया था।

कैसाबोन ने UN में प्रस्ताव रखते हुए कहा कि अपने शांतिवादी रुख के आधार पर मेक्सिको का मानना ​​है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अब शांति प्राप्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए। इस संबंध में मैं यूक्रेन में वार्ता और शांति के लिए एक समिति के गठन के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मध्यस्थता प्रयासों को मजबूत करने के लिए मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर के प्रस्ताव को आपके साथ साझा करना चाहता हूं। यदि संभव हो तो इसमें महामहिम नरेंद्र मोदी और पोप फ्रांसिस सहित अन्य राष्ट्राध्यक्षों और सरकार के प्रमुखों की भागीदारी हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News